बिलासपुर। Bilaspur News: राजेंद्रनगर में लंगूरों ने आतंक मचाया हुआ है। गुरुवार को एक लंगूर ने बच्चे समेत छह लोगों को काट लिया। इस घटना से मोहल्ले में हड़कंप मच गया। स्वजन घायलों का उपचार के लिए सिम्स पहुंचे। पार्षद पति राजकुमार तिवारी ने तत्काल वन विभाग को सूचना दी। इस पर कानन पेंडारी जू से रेस्क्यू टीम भेजी गई।

लंगूरों का झुंड अचानक राजेंद्रनगर पहुंचा। दोपहर से उछल-कूद कर रहे थे। इससे परेशान होकर लोग उन्हें खदेड़ते रहे। मोहल्लेवासियों को लगा भगाने से वह आसानी से चले जाएंगे। पर इसी झूंड का एक लंगूर अचानक आक्रमक होकर लोगों को दौड़ाने लगा। इससे अफरा-तफरी मच गई और इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान जिनका भी सामना हुआ लंगूर ने उसे काटने लिया। दो बच्चे, महिला व पुरुष को मिलाकर उसने छह से भी अधिक लोगों को घायल किया। किसी हाथ-पैर में चोट आई थी तो किसी को शरीर के अन्य हिस्से में।

दहशत से लोग जहां छिपने की जगह मिली वहां दुबककर बैठ गए। इससे कई अंजान थे। वह जान बचाकर भागे। जो भागने में असफल रहा उसी को लंगूर ने नुकसान पहुंचाया। घायलों को स्वजन तत्काल सिम्स पहुंचे। इस पर उनका उपचार हुआ। घायलों में राकेश यादव, छोटे लाल, सलमान खान समेत आधा दर्जन लोग शामिल है। एक महिला को बृहस्पति बाजार में काटा। संतोष भुवन के पास भी एक को काटने की सूचना है।

इस घटना की खबर लगते ही राजकुमार तिवारी ने वन विभाग को सूचना दी। चूंकि विभाग के पास केवल कानन पेंडारी जू में रेस्क्यू टीम है। इसलिए पिंजरा, ट्रैंक्यूलाइजर गन समेत टीम के सदस्यों को राजेंद्रनगर के लिए रवाना किया गया। टीम मोहल्ले में पहुंचकर आतंक मचाने वाले बंदर को ढूंढती रही।

दहशत ऐसी की बंद हो गए दरवाजे

लंगूर के आक्रमक होने और लोगों को काटने की सूचना मिली तो दहशत में लोगों ने अपने- अपने घरों के खिड़की व दरवाजे बंद कर लिए। इससे पहले भी क्षेत्र में लंगूरों का आतंक रहा है। इस दौरान सामान नुकसान पहुंचा चुके हैं। यह पहली बार है जब वह काट भी रहा है। सबसे ज्यादा चिंता बच्चों को लेकर दिखी।

तालापारा के रहवासी रहे परेशान

शहर के कुछ और क्षेत्रों में लंगूरों की मौजूदगी रही। इनमें तालापारा भी शामिल है। यहां के रहवासी दिनभर त्रस्त रहे और झुंड को भगाते नजर आए। लोग इस बात को लेकर हैरान हैं कि लंगूर अचानक जंगल से शहर की तरफ कैसे आ रहे हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags