सुरेश पाण्डेय, बिलासपुर। Bilaspur Lockdown Update : कोरोना संक्रमण के इस दौर में पुलिस आमजन तक पहुंच गई और उनकी ड्यूटी से हटकर मानवीय पहलु को लेकर किए जा रहे काम की सराहना भी होने लगी है। ऐसे ही एक बच्ची के जन्मदिन मनाने उसके घर पहुंची पुलिस अफसरों ने उन्हें नायाब तोहफा दिया है, जिसे मासूम बच्ची जीवन भर याद रखेगी। पुलिस अफसरों ने बच्ची की पूरी पढ़ाई का जिम्मा उठाया है।

कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन का पालन करने शहरवासी जागरूकता का परिचय दे रहे हैं। यही वजह है कि पहले चरण के लॉकडाउन में बिलासपुर की स्थिति बेहतर है। कोरोना के इस जंग में सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस अफसर व जवानों ने सभी तरह के एहतियात बरतते हुए आमजनों को घरों में रखकर अपनी बेहतर कार्यक्षमता को प्रदर्शित किया है।

हालांकि, इसके लिए उन्हें सभी तरह से प्रयास जैसे सख्ती, कार्रवाई और समझाइश के साथ ही मानवीयता के साथ खड़े नजर आए। दूसरे चरण के लॉकडाउन में पुलिस शहर के बच्चों का जन्मदिन मनाने उनके घरों तक पहुंच रही है। शुक्रवार को कोतवाली सीएसपी निमेश बरैया, टीआइ कलीम खान गोलबाजार-गोंडपारा में पहुंची, जहां एक बच्ची का जन्मदिन था।

दरअसल, बच्ची के पापा वाहन चालक है और वह साथ में नहीं रहते। बच्ची अपनी मां के साथ नानी के यहां रहती है। सीएसपी बरैया व टीआइ खान ने बच्ची से पूछताछ की। तब उनके आर्थिक हालातों का पता चला। लिहाजा, जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंचे पुलिस अफसरों ने बच्ची को केक व गिफ्ट दिए। इसके साथ ही उन्होंने बच्ची की बारहवीं तक की पढ़ाई का खर्च वहन करने की बात कही।

पुलिस अफसरों ने बच्ची के मम्मी से कहा कि इसकी पढ़ाई, पुस्तक, कॉपी, यूनिफार्म वगैरह की जिम्मेदारी पुलिस की है। इस अनोखे तोहफे से मासूम बच्ची अनजान है, लेकिन उसकी मां काफी खुश है। उस बच्ची को तोहफे की याद जीवन के उस दौर में आएगी, जब वह दुनिया को समझने लगेगी। बहरहाल, मासूम बच्ची अपनी जन्मदिन पर पुलिस अफसर व जवानों को अपने बीच पाकर खुशी से झूमती रही।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना