बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) व नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) के खिलाफ पश्चिम बंगाल में जोरदार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। शुक्रवार को मुंबई एलटीटी कुर्ला शालीमार एक्सप्रेस को निशाना बनाया। दोपहर 3.30 बजे के लगभग उलुबेड़िया स्टेशन में ट्रेन को रोककर प्रदर्शकारियों ने जमकर पथराव किया। अफरातफरी के कारण यात्री दहशत में आ गए। ट्रेन के कई खिड़कियों के शीशे टूट गए। कुछ यात्रियों को चोट भी आई है। रेलवे के मुताबिक बिलासपुर में यह ट्रेन सुबह 10 बजे तक आने की संभावना है।

बंगाल से तड़के तीन बजे ट्रेन छूटी। सांतरागांछी होते हुए जैसी ही दोपहर 3.38 बजे उलुबेड़िया स्टेशन पहुंची तो प्रदर्शकारियों ने ट्रेन को रोक दिया। हाथों में तख्तियां लिए अल्पसंख्यक समुदाय के युवक, युवतियां, बुजुर्ग और बच्चे ट्रैक पर आ गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। ट्रेन को घेर कर पथराव किया। रेलवे की पटरी के आसपास पड़े पत्थरों से ट्रेन को निशाना बनाया गया। जिसके हावड़ा-खड़गपुर रेल खंड में ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। गौरतबल है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस इस विधेयक का पुरजोर विरोध कर रही है। तृणमूल सुप्रीमो व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी एनआरसी और सीएबी का विरोध कर रही हैं। इन सब के बीच बिलासपुर जोन के अधिकारियों में भी इसे लेकर परेशान दिखे। अधिकारियों की मानें तो यह ट्रेन अब छह घंटे विलंब चल रही है। जोनल स्टेशन में सुबह 10 बजे तक इसके आने की संभावना है।

सोशल मीडिया में वीडियो

ट्रेन नंबर 18030 सहित कई अन्य ट्रेनों में पथराव और प्रदर्शकारियों का वीडियो भी वायरल हो चुका है। बिलासपुर में इसका वीडियो देखते ही कई लोग सहम गए। माना जा रहा है कि जिस तरह से पथराव किया गया है कई यात्री घायल होंगे। हालांकि रेलवे ने अभी तक ऐसी कोई पुष्टि नहीं किया है। ट्रेन के यहां पहुंचने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

कुर्ला शालीमार एक्सप्रेस के विलंब होने और पथराव की सूचना तो है लेकिन अभी तक पूरी तरह से कन्फर्म नहीं हुआ है। जैसी ही इसकी पूरी जानकारी मिलती है बता दिया जाएगा। ट्रेन निश्चित रूप से विलंब होगी।

साकेत रंजन

सीपीआरओ,दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close