बिलासपुर। छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ की ओर से विभिन्न् प्रतियोगिताओं के लिए राज्य की अंडर 16, अंडर 19, अंडर 23 और सीनियर महिला टीमें तैयार की जाएंगी। खिलाड़ियों का चयन पहले जिला स्तर पर होना है। इसी के तहत क्रिकेट संघ बिलासपुर का चयन ट्रायल 30 जून को जिला खेल परिसर में सुबह 10 बजे से होगा।ट्रायल में बीसीसीआइ की ओर से सत्र 2022-23 के लिए निर्धारित कट आफ डेट अंडर 16 के लिए एक सितंबर 2006, अंडर 19 के लिए एक सितंबर 2003, और अंडर 23 के लिए एक सितंबर 1999 है। जो महिला खिलाड़ी जिस ग्रुप की है वह उसी ग्रुप में ट्रायल देंगी। इसके लिए महिला खिलाड़ियों को ट्रायल के दिन मैदान में ही फार्म भरना होगा।

उन्हें स्कूल के अंतिम छह वर्ष के मार्कशीट, आधार कार्ड, जन्म प्रमाणपत्र, पासपोर्ट साइज फोटो और वैक्सीन सर्टिफिकेट अनिवार्य रूप से अपने साथ लाना होगा। इसके बिना वे शामिल नहीं हो सकेंगी। सभी खिलाड़ियों को रंगीन वेषभूषा में स्वयके किट के साथ आना है। क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि ट्रायल के बाद सभी ग्रुप में से 15-15 खिलाड़ियों की सूची स्टेट ट्रायल के लिए भेजी जाएगी। छत्तीसगढ स्टेट ट्रायल चार जुलाई को सुबह नौ बजे रायपुर के आरडीसीए मैदान में लिया जाएगा। बता दें कि कोरोना महामारी के कारण विगत दो वर्षों से खेल गतिविधियों में एक तरह से प्रतिबंध लग गया था।

जिसके कारण कोई बड़ा आयोजन या प्रतियोगिता संपन्न् नहीं हो सका। अब महामारी के बाद स्थिति सामान्य होने के बाद विभिन्न् खेल गतिविधियां फिर से पटरी पर आने लगी है। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि खिलाड़ी अब फिर से अपनी जौहर दिखाने बेताब है। जिला खेल परिसर में पहुंचने वाले खिलाड़ियों को दस्तावेज लेकर पहुंचना होगा। जिसके बाद ही वे ट्रायल में भाग ले सकेंगी। खिलाड़ियों में ट्रायल को लेकर गजब का उत्साह भी है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close