बिलासपुर। रक्षाबंधन त्योहार के पहले दृष्टिहीन छात्राओं के बीच पहुंचकर संयुक्त महिला संगठन की पदाधिकारियों ने भर्तियों की खुशी दोगुनी कर दी। महिला संगठन की पदाधिकारियों ने दृष्टिहीन बेटियों का मुंह मीठा कराया व वाद्य यंत्र भी दी। संयुक्त महिला संगठन की अध्यक्ष विद्या जेडीए की अगुवाई में ज्ञानदीप स्पर्श नेत्रहीन कन्या विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। संगठन के सदस्यों के सहयोग से संस्था को हारमोनियम, तबला, डुग्गी सहित अन्य वाद्य यंत्रों का वितरण किया गया।

सभी वालिकाओं को फल, मिठाई, सूखे मेवे आदि देने के साथ ही इनका मुंह भी मीठा कराया। इसके अलावा बेटियों को सेनेटरी पैड, नमकीन, आटा, दाल, सब्जी आदि भी दी गई। अध्यक्ष विद्या केडिया ने सभी छात्राओं का परिचय संगठन के सदस्यों से कराया। प्राचार्या ज्योति तिवारी ने बताया कि स्कूल में 75 दृष्टिहीन छात्राएं पढ़ाई करती है। इनके रहने के लिए छात्रावास की सुविधा दी जा रही है। सभी छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से है। एक वच्ची मध्य प्रदेश की है। ये सभी विभिन्न स्कूलों तथा कॉलेज में पढ़ती है। यह संस्था एनएफबी के द्वारा संचालित है। किराए के भवन में संचालन किया जा रहा है।

अमृत महोत्सव का दिख असर

स्वाधीनता के अमृत महोत्सव का असर भी दिखा दिया। बेटियों ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत की। संगीत भी बेटियां ही दे रही थी। गीत के साथ हारमोनियम, तबला सहित अन्य वाद्य यंत्रों का वादन भी किया। पदाधिकारियों के साथ बेटियों ने अंताक्षरी भी खेली। स्कूल के स्टाफ में सरिता करागंले, कौशिल्या वैष्ठ एवं वार्डन पुष्पलता मानिकपुरी भी थी।

तिरंगा फहराने किया आह्वान

संयुक्त महिला संगठन की पदाधिकारियों ने स्कूल स्टाफ से 11 से 17 अगस्त तक स्कूल परिसर के अलावा अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने का आह्वान किया। इस अवसर पर संयुक्त महिला संगठन की श्रुति दत्ता, सीता सोंथालिया, जगदीश सलूजा, प्रमिला तुलस्यान, आशा सुल्तानिया, पूनम श्रीवास्तव, वाला अग्रवाल अंशु अग्रवाल, शिखा अग्रवाल, आनंदी तिवारी, माया अग्रवाल, अर्चना चौधरी, लक्ष्मी अग्रवाल, निशा गुप्ता, उषा मांगे, सरोज श्रीवास्तव, लता सिंघानिया, आशा बजाज आदि उपस्थित थी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close