बिलासपुर। कोटा जनपद पंचायत के ग्राम मटसगरा में जन समस्या निवरण शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान पूर्व के शिविर में आए आवेदनों का निराकरण नहीं करने पर अनुविभागीय अधिकारी नाराज हुए। उन्होंने अपने अधिनस्त अधिकारी-कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही लंबित मामलों का त्वरित निराकरण कर आम जनता को राहत देने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार के शिविर में कई लोग पुराने आवेदन लेकर पहुंचे।

कोटा जनपद पंचायत ग्राम पंचायत मटसगरा जनसमस्या निवारण शिविर में शासन की योजना व राजस्व विभाग के अंतर्गत कार्य, नामांतरण, बंटवारा, आय-जाति निवास बनवाने समेत अन्य प्रकार के आवेदन लेकर ग्रामीण पहुंचे। इस दौरान अधिकांश ग्रामीणों ने पूर्व में आयोजित शिविर के आवेदन लेकर पहुंच गए। समय पर समस्या का निवारण नहीं होने पर अनुविभागीय अधिकारी सूरज साहू ने कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई है। इसके बाद साहू ने कहा कि शिविर में मिले आवेदनों की जांच कर निर्धारित समय पर काम पूरा किया जाएगा। इसके लिए किसी को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

साथ ही ग्रामीणों को राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। आवेदन फार्म को सही तरीके से भरकर जमा करने के लिए कहा है। उन्होंने कर्मचारियों को बेहतर काम करने निर्देश दिए। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी सूरज साहू करगी कला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। वहां वैक्सीनेशन होना था। जबकि वैक्सीनेशन सेंटर में कार्यरत कर्मचारी गायब थे। वैक्सीन लगवाने के लिए ग्रामीण बैठे थे। वहां वैक्सीन लगाने वाले कोई नहीं थे। इसके उन्होंने गायब कर्मचारियों को तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही तीन तीन के भीतर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई करेंगे। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी सूरज साहू, कोटा तहसीलदार प्रांजल मिश्रा, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक उपाध्याय उपस्थित रहे।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close