बिलासपुर।Bilaspur Police News: रेल सुरक्षा बल के आइजी एके सिन्हा 30 जुलाई आरपीएफ पोस्ट का वार्षिक निरीक्षण करेंगे। इसे देखते हुए पोस्ट के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तैयारी में जुटे हुए हैं। कार्यालय की सफाई से लेकर रंग- रोगन व फाइलें व्यवस्थित की जा रही है। जिससे की उन्हें किसी तरह की खामियां न मिलें।

यह निरीक्षण हर साल होता है। हालांकि कोरोना संक्रमण काल में प्रभावित रहा। अभी स्थिति सामान्य है। इसलिए आइजी का निरीक्षण कार्यक्रम तय हुआ है। वे समयानुसार हर एक पोस्ट की जांच करते हैं। इसी के तहत 30 जुलाई को बिलासपुर आरपीएफ पोस्ट का निरीक्षण करेंगे।

यह तारीख निर्धारित होने के बाद बीते तीन दिनों से आरपीएफ पोस्ट प्रभारी से लेकर बल सदस्य इस प्रयास में जुटे हैं कि निरीक्षण के दौरान उन्हें पोस्ट व्यवस्थित मिले। पोस्ट कार्यालय की टेबल- कुर्सियों से लेकर बंदीगृह व उपकरणों की सफाई की जा रही है। इसके अलावा उन्हें व्यवस्थित जमाया भी जा रहा है। बम निरोधक दस्ता दो दिन से उपकरणों को रेक में जमाने से लेकर उसे ठीक करने में जुटा हुआ।

सबसे महत्वपूर्ण फाइलें हैं। जिनमें अब तक घटित अपराध और अपराधियों का रिकार्ड है। ऐसी फाइलों में कवर चढ़ाने के अलावा व्यवस्थित तरीके से जमाया जा रहा है। जांच के दौरान वे पोस्ट के उपकरणों के अलावा फाइलों की जांच भी करेंगे। हालांकि पेंडेंसी को लेकर अमला थोड़ा चिंतित है। कोरोना संक्रमण काल में कई मामलों का निपटारा नहीं हो सका है।

बल सदस्यों से बातचीत के अलावा उनकी समस्याएं भी सुन सकते हैं। यही वजह है कि सभी को निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है। सीसीटीवी मानिटरिंग कक्ष भी जमाने के अलावा यह देखा जा रहा है कि कही कोई कैमरा बंद तो नहीं है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local