बिलासपुर। Bilaspur Political News: बुधवार की शाम पुराना बस स्टैंड स्थित डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक में भाजपाइयों ने सीएम भूपेश बघेल व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का पुतला दहन किया। इस दौरान पुलिसकर्मी मूकदर्शक बनी रही और बिना किसी विवाद के कार्यक्रम निपट गया। भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में मोर्चा के जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश सूर्या ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की भूपेश सरकार सत्ता में आई है तब से छत्तीसगढ़ में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ लगातार अत्याचार बढ़े हैं।

इन घटनाओं को सरकार को तत्काल रोकना होगा। अन्यथा मोर्चा द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के ऊपर बढ़ते अन्याय, अत्याचार, हत्या, दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ी हैं, जिसके कारण इस वर्ग के लोगों को डर सताने लगा है। कार्यक्रम में भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष निखिल केशरवानी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की शुरू से नीति रही है कि फूट डालो और राज करो, भ्रष्टाचार, अवैध उत्खनन, माफियाओं, अपराधियों को खुला संरक्षण सहित कई अनैतिक काम किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ अत्याचार बढ़े हैं। कबीरधाम जिले के धरमपुरा ग्राम में संत बाबा गुरुघासी दास के सतनाम जैतखाम व गुरुद्वारा में तोड़फोड़ कर समाज के बच्चों, महिलाओं, युवाओं व वृद्धों पर पुलिस प्रशासन द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज कर पिटाई की गई। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार कौशिक ने भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि संत बाबा गुरु घासीदास की जन्म स्थली गिरौदपुरी धाम में भाजपा शासनकाल में चालू किए गए गुरुद्वारा (पर्यटन केंन्द्र) के निर्माण को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोक लगा दिया जो घोर निंदनीय है।

इसके चलते बाबा गुरूघासीदास के अनुयायियों में भारी आक्रोश है। भाजपा अनुसूचित जाति वर्ग के हितों की रक्षा को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरकर भूपेश सरकार को नकाब बेनकाब करेगी। कार्यक्रम को मनीष अग्रवाल, जितेन्द्र अंचल, बीपी सिंह ने भी संबोधित करते हुए सरकार पर अत्याचार करने के आरोप लगाए।

सरकार के खिलाफ सड़क की लड़ाई लड़ेगी भाजपा

पुतला दहन के दौरान भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्य में अनुसूचित जाति वर्ग के साथ हो रहे अन्याय अत्याचार हत्या व दुष्कर्म के खिलाफ भाजपा उग्र होकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। जरूरत पड़ने पर उनके हितों व सुरक्षा को लेकर सड़क की लड़ाई लड़ी जाएगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags