बिलासपुर। Bilaspur Political News: बुधवार को महर्षि वाल्मीकि की जयंती है। प्रदेश भाजपा कार्यालय से मिले निर्देश के बाद संभागीय भाजपा कार्यालय में जयंती मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें गांव-गांव में अजा वर्ग के बैनर तले अपनों को एकजुट करने और जंयती मनाने का निर्णय लिया है। प्रदेश भाजपा के रणनीतिकार वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटते नजर आ रहे हैं। भाजपाई रणनीतिकारों ने अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ ही संगठन से ताल्लुक रखने वालों से सीधेतौर पर संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

इसी कड़ी में अब प्रदेश भाजपा ने सोशल इंजीनियरिंग की राजनीति पर भरोसा जताते हुए महिर्ष वाल्मीकि की जयंती मनाने के निर्देश जारी किए हंै। इसके लिए अनुसूचित जाति मोर्चा को जिम्मेदारी सौंपी है। प्रदेश अजा मोर्चा ने प्रदेशभर के अपने मोर्चा के जिलाध्यक्षों को इंटरनेट मीडिया के जरिए जयंती मनाने कहा है। निर्देश में खास बात यह है कि जयंती के दौरान मोर्चा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी को अनिवार्य किया गया है। इसके अलावा पार्टी के प्रति नरम रुख रखने वाले अजा वर्ग के लोगों की ज्यादा से ज्यादा सहभागिता पर बल दिया है। जयंती व सोशल इंजीनियरिंग के बहाने वर्ग विशेष के लोगों को अपनी विचारधारा से अवगत कराने और पार्टी से सीधे जोड़ने की योजना को अमलीजामा पहनाने की दिशा में रणनीतिकारों ने काम करना शुरू कर दिया है।

भाजपा कार्यालय में जुटेंगे दिग्गज भाजपाई

अजा मोर्चा के जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश सूर्या ने बताया कि दोपहर एक बजे से आयोजित महर्षि वाल्मीकि जयंती कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, पूर्व सांसद लखनलाल साहू, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय, भाजपा जिला महामंत्री घनश्याम कौशिक, मोहित जायसवाल, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष गुलशन ऋषि, अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला प्रभारी किशोर राय की मौजूदगी रहेगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local