बिलासपुर। Bilaspur Political News: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में नशे का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। इन सब पर ध्यान ना देते हुए मुख्यमंत्री अब कह रहे हैं कि पड़ोसी राज्य में नशे के कारोबार को कौन संरक्षण दे रहा है, इसकी जांच जरूरी है। खुद की गलती छिपाने के लिए दूसरे को गुनाहगार बताने की कला कोई प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृह मंत्री से सीखें।

प्रदेश में लगातार हर गली, मोहल्ले, टोला, पारा में नशे का सामान इस कदर पहुंच रहा है कि लगता है सरकार की मौन सहमति है। जिस तरह से प्रदेश में गांजे की तस्करी लगातार हो रही है इससे स्पष्ट है कि तस्करों के लिए प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित है। पुलिस की कार्रवाई भी नहीं हो रही है। इन्हें पुलिस प्रशासन का संरक्षण भी मिल रहा है और इस समय गांजे की तस्करी को लेकर पूरे देश में छत्तीसगढ़ की पहचान नशे के नेशनल हाईवे के रूप में हो रही है जो चिंता का विषय है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश में चाक चैबंद सुरक्षा व्यवस्था थी। उसके बाद भी जिस तरह से गांजे के मामले दर्ज किए गए हैं। तस्कर बेखौफ छत्तीसगढ़ में गांजे की अवैध आपूर्ति कर रहे थे और पुलिस केवल दिखावे के लिए कार्रवाई करती रही। जो आंकड़े सामने आए हैं वे बेहद चैकाने वाले हैं।

गांजा तस्करी का बन गया अड्डा

वर्ष 2020 में महासमुंद जिले में करीब 105 गांजे के मामले दर्ज किए गए। लगभग 69.58 क्विंटल गांजा जब्त किया गया। इसकी राशि लगभग 8.51 करोड़ रुपये आंकी गई है। बस्तर में करीब 99 मामलों में लगभग 76.12 क्विंटल गांजा बरामद किया गया है। इसकी राशि लगभग 15.22 करोड़ रुपये है।

रायगढ़ जिले में 46 व कवर्धा में 40 मामले दर्ज किए गए हैं। उसी तरह से महासमुंद में 2021 में 48 प्रकरण दर्ज किए गए। लगभग 56 क्विंटल गांजा जब्त किया गया। इसका मूल्य 11.20 करोड़ रुपये है। बस्तर में 45 मामले दर्ज किए गए है। इसमें लगभग 70 क्विंटल गांजा बरामद किया गया है। इसकी राशि 3.50 करोड़ रुपये है।

जशपुर के पत्थलगांव में समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो कल की हृदय विदारक घटना नहीं होती। इसके लिए पुलिस का असफल खूफिया तंत्र भी जिम्मेदार है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ-साथ प्रदेश के गृह मंत्री भी कवर्धा के बाद अब पत्थलगांव को लेकर जिस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं, उससे बचना चाहिए।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local