बिलासपुर। Bilaspur Railway Crime News: जोनल स्टेशन में मंगलवार की सुबह एक यात्री ने कुर्सी पर बैठने को लेकर जमकर हंगामा किया। कुछ यात्रियों के साथ गाली- गलौज भी की। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया।

घटना सुबह नौ से 10 बजे के बीच की है। ट्रेन के इंतजार में प्रतीक्षालय के अंदर यात्रियों की भीड़ कुछ ज्यादा थी। जाहिर है कि भीड़ अधिक होने पर कुछ यात्रियों को बैठने के लिए जगह भी उपलब्ध नहीं हो सकी। इसी बीच कोई कुर्सी खाली हुई तो उसमें बैठने के लिए दो - तीन यात्री पहुंच गए। इनमें एक यात्री राजस्थान कोटा निवासी दीपक कुमार भी था। कुर्सी पर बैठने को लेकर वह अन्य यात्रियों से विवाद करने लगा। यात्रियों ने भी जवाब दिया तो वह गाली- गालौच करने लगा

इस पर उन्होंने मना भी किया। लेकिन शांत होने के बजाय हंगामा करने लगा। विवाद और बढ़ने लगा। जिस पर कुछ यात्री जीआरपी थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। पुलिसकर्मी पहुंचे और यात्री को ऐसा करने से मना किया। लेकिन दीपक नहीं माना और पुलिसकर्मियों के सामने झगड़ा करने लगा। ऐसी स्थिति में जीआरपी ने उसे पकड़ लिया और सीधे जीआरपी थाने लेकर पहुंचे। जीआरपी चाह रही थी बिना कार्रवाई उसे छोड़ दें।

वैसे भी वह बाहर का था। इस कार्रवाई उसे परेशानी होती, लेकिन उसने अपना रवैया नहीं बदला। आखिर में जीआरपी को गाली- गालौज व हंगामा करने के लिए यात्री के खिलाफ धारा 151 के तहत अपराध दर्ज करना पड़ा। शाम को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। मालूम हो कि स्टेशन में इस तरह के रोज विवाद होते हैं। इसके बाद रेलवे असुविधाओं को दूर करने का प्रयास नहीं कर रही है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local