बिलासपुर। Bilaspur Railway News: बिलासपुर रेल मंडल के मंडल सुरक्षा आरके शुक्ला का पदोन्न्त हुआ। अब वे वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त बन गए हैं। उन्होंने इसका पदभार ग्रहण किया और उसके बाद अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक भी ली। जिसमें सुरक्षा को लेकर सख्त निर्देश दिए गए। उन्होंने यह भी कहा कि हम पर यात्री और रेल संपत्ति दोनों की जिम्मेदारी होती है। सभी इसका बेहतर निर्वहन करें।

शुक्ला अभी तक मंडल सुरक्षा आयुक्त रहते हुए जिम्मेदारी संभाल रहे थे। इस बीच रेलवे बोर्ड ने उन्हें पदोन्नत कर दिया है। आदेश जोन मुख्याल में पहुंचने के बाद वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त का पदभार ग्रहण किया। पदभार संभालते ही उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों तथा कर्मचारियों को नए जोश व उत्साह से पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से सेवा करने का निर्देश दिए। इस बीच बिलासपुर मंडल में भी रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा बधाई भी दी गई। दरअसल पदोन्नत के बाद उनका उसी जगह पर नियुक्त किया गया है, जहां पिछले कुछ सालों से पदस्थ थे।

बैठक के दौरान शुक्ला ने आरपीएफ के सभी पोस्ट व आउट पोस्ट प्रभारियों के साथ अन्य अधिकारियों की बैठक लेकर कहा कि ट्रेन हो या स्टेशन। यहां सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालना किसी चुनौती से कम नहीं रहता। हम संकल्प लें की अपनी जिम्मेदारी का बेहतर ढंग से निर्वहन करेंगे। यात्रियों को परेशानी हो या मुसीबत सूचना मिलते ही बिना देरी किए मदद करने के लिए पहुंचेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि अब आरपीएफ की कार्यशैली में और कसावट आएगी। आगे भी शुक्ला की पहली प्राथमिकता अधिक से अधिक ट्रेनों में पेट्रोलिंग कराने की रहेगी। इसके साथ ही स्टेशन में भी यात्रियों के बीच उन्हें जागरूक करेंगे। ताकि यात्री आरपीएफ की मदद लेने के लिए जरा भी न सोचे।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local