बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कटनी व हावड़ा सेक्शन की अधिकांश ट्रेनें रेलवे ने रद कर दी हैं। कुछ ट्रेनें चल रही हैं। इनके जोनल स्टेशन पहुंचते ही चढ़ने के लिए यात्रियों के बीच आपाधापी मच जा रही है। इसके अलावा टिकट काउंटर में भीड़ की वजह से अव्यवस्था भी हो रही है। यह स्थिति किसी एक दिन की नहीं है, बल्कि प्रतिदिन यह देखने को मिल रहा है। इसके चलते यात्रियों में विवाद भी हो रहा है। इसके बावजूद रेल प्रशासन के द्वारा रद ट्रेनों को दोबारा परिचालन शुरू करने किसी तरह ठोस निर्णय नहीं लिया जा रहा है।

अधोसंरचना कार्य को लेकर रेलवे इन दिनों ट्रेनों का चौतरफा रद कर रही है। रद करने के दौरान यह भी नहीं देखती है कौन से यात्री ने किसी काम के सिलसिले में रिजर्वेशन कराया था। यात्रियों का कहना है कि जिन कार्यों को पूरा करने के लिए रेल प्रशासन ट्रेनें रद कर रहा है। वह जरूर काम है। पर इसके लिए यात्रियों की यात्रा रोक देना है यह भी उचित नहीं है। अफसरों को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए की, कम ट्रेन रद हो और काम भी पूरा हो जाए। पर कोई भी अफसर इसे लेकर माथापच्ची नहीं करना चाहता।

इसी का नतीजा है कि आज यात्री कमाऊ पूत जोन में ट्रेन सुविधा के लिए तरस रहा है। हालांकि कुछ ट्रेनें चल रही है। पर अन्य ट्रेनों के रद होने के कारण इनकी स्थिति किस तरह रहती है इसका अंदाजा जोनल स्टेशन में यात्रियों की भीड़ से लगाया जा सकता है। यात्री ट्रेन के इंतजार में घंटो स्टेशन में गुजार रहे हैं। ऐसी स्थिति में एकात ट्रेन पहुंच जाए तो गंतव्य पर पहुंचने के लिए यात्रियों के बीच हड़बड़ी शुरू हो जाती है। यात्री कैसे भी हो गंतव्य तक पहुंचना चाहता है। इसकी वजह से यात्रियों में विवाद भी हो रहा है। साथ ही यात्रियों को कई घंटे प्लेटफाम पर गुजारने पड़ रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि रेल प्रशासन यात्रियों के साथ गलत कर रहा है। उनकी परेशानियों को पूरी तरह अनदेखी की जा रही है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close