बिलासपुर। Bilaspur Railway News: रेलवे स्टेशन में शुक्रवार को सन्नाटा रहा है। दशहरा पर्व के चलते वही यात्री नजर आए, जिन्हें बेहद जरुरी काम से सफर करना पड़ा। ट्रेनों में भी भीड़ का दबाव कम रहता। हालांकि शनिवार से भीड़ बढ़ेगी, जो दीपावली तक रहेगी। इसे देखते हुए ही रेलवे सुरक्षा बल को भी खास तौर पर निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। आज विजयादशमी पर्व है। इसका असर स्टेशन में नजर आया। स्टाल के कर्मचारी ग्राहक के इंतजार में बैठे रहे। टिकट जांच कर्मचारी मुख्य द्वार खाली नजर आए।

उम्मीद तो थी कि यात्रियों की भीड़ रहेगी। पर इतना सन्नाटा रहेगा यह किसी ने नहीं सोचा था। हालांकि नवरात्र के पहले दिन से ट्रेन, स्टेशन से लेकर आरक्षण केंद्र में पैर रखने की जगह नहीं थी। ज्यादातर यात्री त्योहार पर घर लौटने वाले थे। पर शनिवार से पहले की जैसी स्थिति रहेगी। हालांकि पिछले साल त्योहारी सीजन में भी कुछ खास भीड़ नहीं थी। यात्रियों में कोरोना का दहशत था। पर नवरात्र के पहले दिन से स्टेशन व ट्रेनों में जिस तरह का माहौल था। उससे यह तो स्पष्ट है कि अब यात्रियों में कोरोना को लेकर खौफ नहीं है। रेलवे भी मास्क या दो गज दूरी का पालन कराने को लेकर सख्त नजर नहीं आ रही है।

शुक्रवार गेट क्रमांक चार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर्व के बाद भी तैनात थी। लेकिन पूरे समय यात्रियों का इंतजार करती है। कुछ यात्री ट्रेन से उतरे भी तो उनका केवल थर्मल स्क्रीनिंग कर औपचारिकता पूरी की गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दीपावली पर्व तक कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी, ताकि सभी यात्रियों की जांच हो सके। आरक्षण केंद्र के सभी काउंटर में कतार नजर आ रही है। यह भीड़ दीपावली व छठ पर्व पर घर जाने वाले लोगों की है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local