Bilaspur Railway News: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दुर्ग से हटिया के बीच चल रही द्वि- साप्ताहिक ट्रेन 31 मार्च तक चलेगी। पूर्व में इसे 27 जनवरी तक चलाने का निर्णय लिया था। लेकिन यात्रियों की सुविधा व मांग को देखते हुए परिचालन अवधि बढ़ा दी गई है।

यह गाड़ी दुर्ग से हटिया के लिये प्रत्येक बुधवार एवं शुक्रवार को एक फरवरी से 31 मार्च तक 08186 नंबर के साथ चलेगी । इसी प्रकार विपरीत दिशा मे भी यह ट्रेन हटिया से दुर्ग के लिए प्रत्येक मंगलवार एवं गुरुवार को 31जनवरी से 30 मार्च तक 08185 नंबर के साथ चलेगी। इस ट्रेन की परिचालन अवधि बढ़ाई गई है। परिचालन समय या कोच में किसी तरह बदलाव नहीं किया गया है। इस ट्रेन 02 एसएलआर, 05 सामान्य, 01 एसी टू एवं 04 स्लीपर सहित 12 कोच के साथ चलेगी। परिचालन अवधि बढ़ाने के पीछे एक वजह होली पर्व भी है। इस समय सभी रूट की ट्रेनों में पैर रखने की जगह नही रहती।

यात्री कन्फर्म बर्थ के लिए बड़ी जद्दोजहद करते है। इसके बाद भी बर्थ नहीं मिलती। स्पेशल ट्रेन चलने से राहत मिलेगी। हालांकि रेलवे की ओर के अतिरिक्त कोच लगाने की व्यवस्था की जाती है। इस ट्रेन के यात्री चाह रहे थे कि परिचालन अवधि बढ़ जाए। त्योहारी सीजन को देखते हुए परिचालन अवधि बढ़ाई गई है। अब रेलवे यह भी देख रही है किस ट्रेन में अतिरिक्त कोच की आवश्यकता है। उसके आधार पर अतिरिक्त जोड़े जाएंगे। ताकि यात्रियों को किसी तरह परेशानी न हो।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close