बिलासपुर। Bilaspur Railway News: नागपुर रेल मंडल के सालेकसा व दरेकसा के बीच मालगाड़ी बेपटरी होने की घटना के चलते अब ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। बिलासपुर- इतवारी शिवनाथ एक्सप्रेस व बिलासपुर- इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस तो अभी तक समय नहीं चल पा रही है। शाम 3:50 बजे बजे जोनल स्टेशन से रवाना होने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को तीन घंटे रिशेड्यूल किया गया। यह ट्रेन शाम सात बजे छूटेगी। ऐसा समय पर रैक उपलब्ध नहीं होने के कारण हुआ है।

बीते गुरुवार को मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। इस घटना के चलते अप लाइन पर परिचालन पूरी तरह प्रभावित रहा। मेल, अहमदाबा, जनशताब्दी समेत कई ट्रेनें रात की बजाय दूसरे दिन सुबह बिलासपुर पहुंची थी। कुछ ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलीं। इसमें शिवनाथ एक्सप्रेस व इंटरसिटी एक्सप्रेस भी शामिल है। दरअसल दोनों ट्रेन एक रैक से चलती है। शिवनाथ एक्सप्रेस के पहुंचने के बाद इतवारी से बिलासपुर के लिए इंटरसिटी बनकर पहुंचती है। इसका बिलासपुर पहुंचने का समय दोपहर डेढ़ बजे हैं।

पर रविवार को शिवनाथ बिलासपुर से ही विलंब से रवाना हुई। इतवारी देरी से पहुंची। इसलिए वह से ट्रेन समय पर रवाना नहीं हो सकी। अभी यह ट्रेन साढ़े चार घंटे विलंब से चल रही है। ऐसी स्थिति में ट्रेन बिलासपुर में शाम छह बजे तक पहुंचेगी। हालांकि यह अनुमान है। ट्रेन पहले भी आ सकती है। पर यात्रियों को परेशानी न हो इसलिए रेलवे ने इस ट्रेन के छूटने का समय शाम सात बजे निर्धारित किया गया है।

इसकी जानकारी भी जोनल स्टेशन में उद्घोषणा के माध्यम से दी जा रही है। इधर स्टेशन प्रबंधन को निर्देश दिया गया है कि बिना विलंब के ट्रेन को इतवारी के लिए रवाना है। बिलासपुर पहुंचने के बाद सामने लगे इंजन को निकाला जाएगा और पीछे दूसरा इंजन जोड़कर ट्रेन रवाना कर दी जाएगी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close