बिलासपुर। Bilaspur Railway News: पूर्व तट रेलवे के अंगुल- तालचर रोड सेक्शन में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इसका असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा है। इनमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन से छूटने और यहां से गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल है। हादसे के चलते रेलवे ने दो ट्रेन रद कर दी है। वही एक को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। इसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। घटना दूसरे रेलवे की होने के कारण वजह तो यहां के रेल अधिकारी नहीं बता पा रहे हैं। पर संबंधित रेलवे ने जिन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। उसकी जानकारी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को भेजी है।

इसके तहत मंगलवार को 16:10 बजे दुर्ग से रवाना होने वाली 08425/08426 और पुरी से छूटने वाली दुर्ग- पुरी स्पेशल ट्रेन को रद कर दी गई है। यही स्थिति 02866 पुरी - कुर्ला स्पेशल ट्रेन की है। इसे भी मंगलवार को रद कर दी गई है। एकाएक ट्रेन रद होने के कारण यात्रियों को परेशानी होगी। इनमें कई यात्री ऐसे होंगे, जिन्हें बेहद जरुरी काम के सिलसिले में जाना रहा होगा। पर ट्रेन सुविधा नहीं मिलने से उनका काम प्रभावित होगा। वैसे भी एकाएक दूसरी ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना मुश्किल है।

लगभग सभी रेलमार्ग की ट्रेनों में भीड़ चल रही है। सभी में प्रतीक्षा सूची है। इसके साथ ही सोमवार को पुरी से रवाना हुई 02037 पुरी-अजमेर स्पेशल ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया है। यह ट्रेन खुर्दा रोड- विजयनगरम - सिंगापुरम रोड - टिटलागढ़ होकर गंतव्य तक पहुंचेगी। रद ट्रेनों में जिन यात्रियों का रिजर्वेशन था। उन यात्रियों को रेलवे की ओर से पूरा रिफंड मिलेगा। घटना के कारण ट्रेनें प्रभावित हुई है। जिसकी जानकारी देने में रेलवे से विलंब हुई है। अब यात्री एकाएक कैसे वैकल्पिक व्यवस्था करेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close