बिलासपुर।Bilaspur Railway News: हावड़ा से बिलासपुर होकर मुम्बई जाने वाली मेल में अब पश्चिम बंगाल चुनाव खत्म होने के साथ ही यात्रियों की भीड़ कम हो गई है। इसके कारण ट्रेन खाली जा रही है। यही स्थिति मुंबई से हावड़ा जाने वाली ट्रेन की भी है। ऐसे में कभी भी ट्रेन के पहिए थम सकते हैं।

इससे पहले रेल प्रशासन ने खाली चलने वाली लोकल और एक्सप्रेस सहित सात ट्रेनों को बंद कर दिया है। अन्य ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या पर लगातार आंकलन किया जा रहा है। जैसे ही संक्रमण बढ़ा और एक बाद एक अलग-अलग राज्यों में लाकडाउन लगा ट्रेनों से यात्री भी दूर होने लगे। हालांकि मुंबई से हावड़ा या अहमदाबाद से हावड़ा जाने वाली ट्रेनों में भीड़ थी। इसकी वजह पश्चिम बंगाल में चुनाव थी।

भीड़ से रेलवे इस बात को लेकर सन्तुष्ट थी कि ट्रेन खाली- खाली नहीं चल रही है। पर अब चुनाव संपन्न हो चुका है। इसके बाद जिन ट्रेनों में भीड़ थी, उनमे भी यात्रियों की संख्या बेहद कम हो गई है। बिलासपुर स्टेशन से होकर चलने वाली हावड़ा—मुम्बई स्पेशल ट्रेन खाली और मुंबई से हावड़ा जाने वाली स्पेशल ट्रेन में गिनती के यात्री ही नजर आ रहे हैं।

पिछले दिनों यात्रियों की भीड़ सबसे अधिक अहमदाबाद से हावड़ा और मुम्बई से हावड़ा जाने वाली स्पेशल ट्रेन में होने से कई यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा था। इसके चलते उन्हें परेशानी भी हो रही थी। अब पश्चिम बंगाल में चुनाव खत्म होने के साथ ही ट्रेनों में भी भीड़ कम हो चुकी है। हालत यह है कि जिस मेल स्पेशल में यात्रियों की खचाखच भीड़ होने से बर्थ मिलना मुश्किल हो गया था, उसमे उपलब्ध बर्थों की संख्या बढ़ गई है।

इन ट्रेनों के थम चुके हैं पहिए

खाली चलने वाली ट्रेनों का परिचालन रेलवे बोर्ड के आदेश पर बंद किया जा रहा है। इसके चलते दूसरे रेलवे के साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को मिलाकर सात ट्रेनें शामिल है। शनिवार से बिलासपुर- हापा स्पेशल ट्रेन रद हो गई है। वहीं 13 मई से बिलासपुर- नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन में आगामी आदेश तक नहीं चलेगी। बिलासपुर आने व रायपुर, डोंगरगढ़ जाने वाली लोकल के अलावा इंदौर से पुरी और पुरी से दुर्ग के बीच चलने वाली दैनिक स्पेशल ट्रेन भी बंद हो गई है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags