बिलासपुर। Bilaspur Municipal Corporation News: सरकंडा क्षेत्र में अमृत मिशन योजना के तहत पाइपलाइन के लिए सड़कों में खोदाई के बाद पटाने के काम में जमकर लापरवाही बरती गई है। इसका खामियाजा बारिश में क्षेत्रवासियों को भुगतना पड़ रहा है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। पूरी सड़क पर पानी भरने पर गड्ढों का पता नहीं चलता। इस कारण रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। इसके बाद भी नगर निगम ध्यान नहीं दे रहा है।

अमृत मिशन योजना के तहत शहर में पाइपलाइन बिछाई गई है। पुराना सरकंडा पुल से लेकर सरकंडा चौक, सरकंडा से नूतन चौक और नूतन चौक से अशोक नगर तक की सड़क पटाने का काम सही ढंग से नहीं किया गया है। खोदाई के दौरान निकले मलबे से ही सड़क को लेवल कर छोड़ दिया दिया। अब बारिश के शुरू होने के साथ ही क्षेत्र की सड़कंे बैठने लगी है। जगह-जगह सड़क पर छोटे-बड़े गड्ढे हो गए हैं। बारिश की वजह से हर समय इन गड्ढों में पानी भरा रहता है। ऐसे में वाहन चलाने में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना इन गड्ढों में गिरकर लोग घायल भी हो रहे हंै।

जहां डमरीकरण हुआ, वहां भी समस्या

अमृत मिशन के लिए खोदाई व पाइपलाइन बिछाले के बाद कुछ सड़कों पर पेचवर्क भी किया गया है। डामरीकरण के बाद भी सड़के धंस रही हैं। इसमें कोतावाली पुलिस थाना के सामने वाली सड़क, जरहाभाठा मंदिर चौक सिग्नल के पास, मगरपारा चौक के पास, नूतन चौक के पास, तारबाहर चौक प्रमुख हैं।

जबड़ापारा में धंसी सड़क

बीते मंगलवार को जबड़ापारा में एक बार फिर सड़क धंसक गई। बारिश का मौसम होने के कारण अन्य सड़कों के भी हादसा होने की आंशका है। सड़कें वहां धंस रही हैं, जहां पर सीवरेज प्रोजेक्ट के तहत खोदाई की गई थी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local