बिलासपुर। Bilaspur Railway News: जोनल स्टेशन में अव्यवस्था कम नहीं हो रही है या यूं कहे कि कोविड- 19 नियमों का खुला उल्लंघन हो रहा है। प्रवेश द्वार क्रमांक दो से मनाही थी। पर यात्री इसे से बाहर निकल रहे थे। ऐसी स्थिति में एक बड़ा सूचना बोर्ड लगाया गया। लेकिन यह व्यवस्था भी कारगर साबित नहीं हुई। यात्री बड़ी संख्या में बिना जांच या रिपोर्ट दिखाएं इसी द्वार से बाहर जा रहे हैं। नियमों का यह उल्लंघन आरपीएफ, जीआरपी और टिकट जांच कर्मचारियों के सामने हो रहा है। पर वह रोककर समझाना भी उचित नहीं समझ रहे हैं।

ट्रेनों को पूर्व व्यवस्था की तरह चलाने की घोषणा रेलवे बोर्ड ने कर दी है। पर इस सुविधा के साथ कोविड-19 नियम का पालन करने अनिवार्यता भी रखी है। यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वार क्रमांक चार भी डटी हुई है ताकि यात्री कोरोना जांच कराए। यदि जांच नहीं करना चाहते और उनके पास रिपोर्ट है, तब यात्रियों को उसे स्वास्थ्य कर्मियों को दिखानी है। जिससे की संक्रमित यात्री शहर में प्रवेश न कर सके। पर अब तो स्टेशन के अंदर हर कदम में केवल उल्लंघन ही नजर आता है।

अधिकांश यात्रियों ने मास्क पहनना छोड़ दिया है। इसके साथ- साथ कोरोना जांच के झमेले में पड़ने की बजाय शार्ट कट द्वार से बाहर निकल जा रहे हैं। यह अव्यवस्था पिछले कई दिनों से थी। जिसे देखते हुए रेलवे ने बोर्ड भी लगाया है। जिसमें साफ शब्दों में लिखा गया है कि यात्री प्रवेश द्वार क्रमांक चार से ही बाहर निकले। यात्री इसे पढ़ते हैं इसके बाद भी द्वार क्रमांक दो से बाहर निकल जाते हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local