बिलासपुर। Bilaspur Railway News: आइआरसीटीसी दिसंबर में दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों की यात्रा कराएगा। आठ रात और नौ दिन की यह यात्रा 15 दिसंबर को ब्रजराजनगर से शुरू होगी। इस यात्रा से अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें इसलिए रायगढ़, चांपा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, गोंदिया, नागपुर व वर्धा समेत कई प्रमुख स्टेशनों को बोर्डिंग स्टेशन बनाया गया है। आइआरसीटीसी की टीम ने इस ट्रेन के प्रचार-प्रसार की कवायद शुरू कर दी है, ताकि सभी सीटें बुक हो जाए।

कोरोना संक्रमण की वजह से पर्यटन व धार्मिक स्थलों में भ्रमण कराने की योजना ठंड पड़ी है। दो बार तो बढ़ते संक्रमण के कारण यात्रा रद भी हो चुकी है। पर अब स्थिति सामान्य है और लोग शहर से बाहर घूमने के लिए जा रहे हैं। इसे देखते हुए ही आइआरसीटीसी ने दक्षिण भारत यात्रा की योजना बनाई है। इसके तहत यात्रियों को तिरुपति, मदुरई, कन्याकुमारी, रामेश्वरम व श्रीशैलम के दर्शन कराए जाएंगे। यात्रा की अनुमति उन्हीं यात्रियों को रहेगी, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है।

आइआरसीटीसी के एरिया मैनेजर जेराल्ड सोरेन ने बताया कि यात्रा स्पेशल ट्रेन 15 दिसंबर की रात 8:00 बजे ब्रजराजनगर स्टेशन से छूटेगी और 11:41 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। इस दौरान स्लीपर कोच में यात्रा करने पर 8,510 रुपये प्रति यात्री लगेगा। वहीं एसी कोच की बुकिंग के लिए 14 हजार 180 रुपये निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार यात्रा रद करने जैसी स्थिति निर्मित नहीं होगी। संक्रमण नियंत्रण में है और लोग बाहर घूमना शुरू कर चुके हैं। जिन-जिन स्टेशनों को बोर्डिंग पाइंट स्टेशन बनाया गया है। वहां इस यात्रा की जानकारी पहुंचाने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local