बिलासपुर। Bilaspur Railway News: यात्रियों के लिए राहत की खबर है। 02905/02906 नंबर के साथ ओखा से हावड़ा व 09205/09206 नंबर के साथ पोरबंदर से हावड़ा के बीच चलने वाली द्वि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन के पहिए नहीं थमेंगे। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों का परिचालन आगामी आदेश तक जारी रखने का निर्णय लिया है। पूर्व में जो निर्णय लिया गया था, उसके तहत इन ट्रेनों की परिचालन अवधि समाप्त होने वाली थी।

ये ट्रेनें पहले नियमित चलती थीं। पर कोरोना संक्रमण की वजह से इनके भी पहिए थम गए। बाद में दोनों को पूजा स्पेशल बनाकर चलाने का निर्णय लिया गया। इस निर्णय के तहत दो महीने या तीन महीने चलाने की घोषणा हो रही थी। पर अब संक्रमण की स्थिति सामान्य है। बिलासपुर में संक्रमितों की संख्या भी घट रही है। इसे ध्यान में रखते हुए ही रेलवे अब ट्रेनों की परिचालन सुविधा आगे भी जारी रखने का निर्णय ले रही है। इसी के तहत ही इन दोनों ट्रेनों को आगामी सूचना तक चलाने की घोषणा की गई है।

इसके तहत 02905 ओखा-हावड़ा स्पेशल ओखा से पांच सितंबर से प्रत्येक रविवार को और 02906 हावड़ा-ओखा ट्रेन भी इसी तारीख से प्रत्येक मंगलवार को हावड़ा से रवाना होगी। इसी तरह 09205 पोरबंदर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन प्रत्येक बुधवार और गुरुवार को और 09206 हावड़ा-पोरबंदर प्रत्येक शुक्रवार व शनिवार को हावड़ा से छूटेगी।

इन ट्रेनों का ठहराव दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के रायगढ़, चांपा, बिलासपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव व गोंदिया रेलवे स्टेशन में दिया जाएगा। यात्रा के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करना सभी को जरूरी होगा। इसके अलावा केवल कंफर्म बर्थ के ही यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जाएगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close