बिलासपुर। नियम विरुद्ध कार्य कराने से नाराज रेलवे के चालक, सहायक चालक व गार्ड ने गुरुवार को सीनियर डीओएम कार्यालय का घेराव कर दिया। बड़ी संख्या में पहुंचे रनिंग स्टाफ ने सीनियर डीओएम व सीओएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि जब तक अधिकारी उनसे भेंट कर कार्यों को सही ढंग से नहीं कराते हैं, तब तक यह विरोध जारी रहेगा।

नाराज रनिंग स्टाफ का कहना है कि अभी रेलवे परिचालन विभाग में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। अफसर अपनी मनमर्जी कर रहे हैं। चाहे लांग हाल मालगाड़ी हो अन्य ट्रेनें। इसको लेकर कोई भी चीजें निर्धारित नहीं है। इसी तरह ऐसी जगह पर लाबी बनाई जा रही है, जहां किसी तरह की सुविधाएं नहीं है। वहां जाकर रनिंग स्टाफ कैसे ड्यूटी करेगा यह किसी ने नहीं सोचा। अब साइडिंग में ही रेस्ट रूम बनाया जा रहा है जहां डस्त व गंदगी के अलावा कुछ भी नहीं है, भला ऐसी जगह पर रनिंग स्टाफ कैसे रुकेगा।

बात- बात में अफसर रनिंग स्टाफ पर कार्रवाई कर देते हैं इन सभी को लेकर चालको ने जमकर विरोध किया। वे सीनियर डीओएम को मिलकर अपनी समस्या रखना चाहते थे पर जैसे ही उन्हें पता चला कि चालक बड़ी संख्या में आएं हैं वह कार्यालय नहीं पहुंचे।

ऐसी स्थिति में रनिंग स्टाफ कुछ देर इंतजार करते रहे बाद में कंट्रोल कार्यालय के प्रवेश द्वार पर स्थित बरामदे में ही सो गए। इस दौरान जमकर नारेबाजी चलती रहे। सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ के अधिकारी व बल सदस्य मौके पर मौजूद थे। हालांकि रनिंग स्टाफ द्वारा केवल नारेबाजी की गई और विरोध नहीं किया गया। इसलिए आरपीएफ केवल दूर से ही निगरानी करती रही।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close