बिलासपुर। Bilaspur Railway News: बिलासपुर से झारसुगुड़ा और बिलासपुर से न्यू कटनी जंक्शन सेक्शन में रेलवे द्वारा आवश्यकत कार्य कराई जाएगी। इसका असर ट्रेनों के परिचालन पर भी पड़ेगा। 20 नवंबर से 22 जनवरी तक प्रत्येक शनिवार को चार ट्रेनें प्रारंभिक स्टेशन से विलंब से रवाना होगी। यह सूचना इसलिए दी गई है कि ताकि यात्रियों को परेशानी न हो। पहले जानकारी होने से यात्री समयानुसार यात्रा करने के लिए स्टेशन पहुंचते हैं।

सेक्शन में इस तरह के मरम्मत कार्य काफी दिनों बाद हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण से पहले इन कार्यों के चलते ट्रेनें रद कर दी जाती है। जेडी पैसेंजर तो एक साल तक प्रत्येक रविवार को प्रभावित रहती है। हालांकि संक्रमणकाल में जब ट्रेनों का पहिए थम गए, तब रेलवे ने लाइन मरम्मत, लाइन बिछाने से लेकर अधोसंरचना से जुड़े कई महत्वपूर्ण कार्य पूरा किया। हालांकि कुछ सेक्शनों में अब दोबारा मरम्मत की आवश्यकता पड़ रही है।

जिसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। रेलवे के अनुसार बिलासपुर-झारसुगुड़ा एवं बिलासपुर-न्यू कटनी जंक्शन सेक्शन में मरम्मत कार्य के फलस्वरूप प्रत्येक शनिवार को बिलासपुर से रवाना होने वाली 08264 बिलासपुर - टिटलागढ़ पैसेंजर स्पेशल बिलासपुर से अपने निर्धारित समय 06.50 बजे से एक घंटे देरी से रवाना होगी। इसी तरह अंबिकापुर से रवाना होने वाली 11266 अंबिकापुर - जबलपुर एक्सप्रेस अंबिकापुर से निर्धारित समय 06.15 बजे से एक घंटे 30 मिनट विलंब से छूटेगी।

08747 बिलासपुर - कटनी मेमू पैसेंजर स्पेशल बिलासपुर से एक घंटे और 08748 कटनी-बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल कटनी से निर्धारित समय 14.20 बजे से एक विलंब यानि 15:20 बजे छूटेगी। रेलवे का मानना है कि एक से डेढ़ विलंब का यह समय ज्यादा नहीं है। इससे यात्रियों को कोई दिक्कत नहीं होगी पर मरम्मत के बाद परिचालन पहले और सुरक्षित हो जाएगा।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local