बिलासपुर। Bilaspur Railway News: जोनल स्टेशन के बाहर आटो चालक फिर बेलगाम हो गए। जहां मर्जी वहां आटो खड़ी कर दे रहे हैं। इसके चलते यात्रियों का व स्वजनों को रही परेशानी को देखते हुए आरपीएफ ने फिर से सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। दो दिन आरपीएफ अभियान चलाकर आटो जब्त करने की कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा चालकों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 159 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

यह समस्या नई नहीं है। अलग आटो स्टैंड होने के बाद भी चालक आटो ऐसी जगह पर खड़ी कर देते हैं, जहां साफ मनाही है। दरअसल इसके चलते यातायात प्रभावित होता है। साथ ही यात्री व स्वजनों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आरपीएफ इस समस्या को लेकर आटो चालकों को कई बार हिदायत दे चुकी है। समय- समय सख्ती बरतने के लिए कार्रवाई भी करती है।

पर इसका चालकों पर कोई खास असर नहीं पड़ती। वैसे भी अभी त्योहारी सीजन के चलते स्टेशन में भीड़ बढ़ गई। बाहर भी यही स्थिति है। जोनल मुख्यालय का स्टेशन होने के कारण अफसरों की आवाजाही रहती है। अस्त- व्यस्त खड़ी इन आटों को देखकर वह नाराजगी भी जाहिर करते हैं। पिछले कुछ दिनों से यातायात प्रभावित होने लगा था।

जिसे लेकर चालकों को समझाइश भी दी गई। पर वह नहीं माने है। इसके बाद जब्ती की कार्रवाई आरपीएफ ने शुरू की है। करीब छह से अधिक आटो चालकों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया है। वहीं आटो भी जब्त कर ली गई। चालकों को रेलवे न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरपीएफ का कहना है कि अभी यह जांच नियमित चलेगी और इसी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local