बिलासपुर। Bilaspur Railway News: न्यू इलेक्ट्रिक लोको शेड से चोरी मामले में फरार कबाड़ी को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से बैटरी खरीदकर कबाड़ी ने फदहाखार के पास एक पेड़ के नीचे दबा दिया था। उसे आरपीएफ ने जब्त कर लिया है। आरोपित कबाड़ी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

जून में न्यू लोको शेड से ट्री कटिंग मशीन, दो बैटरी, रेलवे टेलीफोन आदि चोरी हुई थी। लोको शेड अभियंता की सूचना पर आरपीएफ ने रेल संपत्ति चोरी का मामला पंजीबद्ध किया। इस दौरान चोरी करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार भी किया। आरोपितों के बयान के आधार पर सिरगिट्टी निवासी अरशद खान के खिलाफ भी चोरी का सामान खरीदने के मामले में अपराध दर्ज किया गया। उसकी सिरगिट्टी में कबाड़ की दुकान है।

जांच के दौरान वह फरार हो गया था। उसकी तलाश भी की जा रही थी। तब मुखबिर से सूचना मिली कि कोरमी रोड चौक बाइपास के पास वह देखा गया है। इस पर घेराबंदी करते हुए अरशद खान को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद उसे आरपीएफ सेंटलमेंट पोस्ट लाया गया। यहां पूछताछ में उसने बताया की लाकडाउन के दौरान अप्रैल माह में सूरज राजपूत उर्फ बरैया के साथ तीन अन्य लोगों ने सामान बेचा था।

मशीन व टेलीफोन तो पहले ही बरामद हो गया है। पर दो बैटरी जब्त नहीं हुई थी। उसे वह फदहाखार के जमीन में अंदर छिपाकर रखा था। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद उसने ऐसा किया था। उसे आरपीएफ ने बरामद कर लिया है। जब्त बैटरी की कीमत 20 हजार 200 रुपये आंकी गई है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local