बिलासपुर।Bilaspur Railway Station: किन्नरों को लेकर आरपीएफ फिर सख्त हो गई है। प्लेटफार्म से लेकर ट्रेन के अंदर तैनात बल सदस्यों को निर्देश दिया गया है कि वह किन्न्रों पर नजर रखे। इस दौरान उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इसी के तहत पांच किन्न्रों को पकड़ा गया। उनके खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की गई। सभी रेलवे यार्ड से ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे थे।

ट्रेन में चढ़ने के बाद किन्नर यात्रियों से बदसलूकी करते हैं। इसके अलावा जबरिया वसूली भी करते हैं। इसके चलते यात्रियों को परेशानी होती। पहले ऐसा कई बार हुआ जब किन्नरों से त्रस्त होकर यात्रियों द्वारा आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की गई। सूचना पर कार्रवाई भी आरपीएफ करती है। अभी फिर से किन्नरों की ट्रेनों में मौजूदगी होने लगी थी। इसकी सूचना मिलने पर ही आरपीएफ ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

हालांकि वह चोरी- छिपे ट्रेन में चढ़ते हैं और इसी तरह उतर भी जाते हैं। इसकी वजह से आरपीएफ की पकड़ में नहीं आते। पिछले कई दिनों से बिलासपुर रेलवे स्टेशन में यही हो रहा था। शिकायत भी मिल रही थी कि यार्ड से वह ट्रेन में चढ़ते हैं। इसी के मद्देनजर यार्ड में दो बल सदस्यों की ड्यूटी लगाई गई थी। शिकायत सही निकली। अलग- अलग ट्रेनों के यार्ड में धीरे होते ही किन्नर चढ़ने का प्रयास कर रहे थे।

उसी समय सभी को पकड़ लिया गया। इसके बाद किन्नरों को आरपीएफ पोस्ट लाया गया। सभी के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 144, 145 व 146 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। फिलहाल उन्हें मुचलका पर छोड़ा गया। एक तारीख में उपस्थिति होने के लिए कहा गया। इसके बाद किन्नरों को रेलवे न्यायलय में पेश किया जाएगा। किन्नरों के साथ- साथ अवैध वेंडर और नो- पार्किंग में खड़ी होने वाली गाड़ियों के चालकों पर आरपीएफ नजर रखी हुई है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags