बिलासपुर। नशे में धुत दो युवकों ने एक यात्री के साथ बेवजह विवाद किया। मारपीट करते हुए जेब भी फाड़ दी। सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंची और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित युवकों के खिलाफ जीआरपी धारा 151 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। घटना जोनल स्टेशन के यूटीएस (जनरल टिकट) काउंटर की है। सतना निवासी अशोक चिकबा किसी काम के सिलसिले में बिलासपुर आए थे। यहां से वापस घर जाने के लिए जोनल स्टेशन पहुंचे। वह टिकट लेने के लिए यूटीएस के सामने खड़े थे। इतने में जरहाभाठा निवासी जाफर खान (34) व मुंगेली के लालपुर निवासी लेख राम जांगड़े (27) जनरल टिकट काउंटर के पास पहुंचे।

दोनों को रायपुर जाना था। जीआरपी के अनुसार दोनों शराब के नशे में धुत थे। इसी वजह से यात्री अशोक चिकबा से बेवजह उलझने लगे। प्रार्थी यात्री अशोक ने उन्हें मना किया। पर वह शांत होने के बजाय दोनों गाली - गालौज करने लगे। गाली देने से मना करने पर दोनों आरोपित भड़क गए और यात्री के साथ विवाद करने लगे। दोनों ने जेब फाड़ी और मारपीट भी की। विवाद बढ़ने पर कुछ यात्रियों ने तत्काल इसकी सूचना जीआरपी थाने में दी। इस पर जीआरपी स्टाफ मौके पर पहुंचे। दोनों आरोपित पुलिस को देखकर भी विवाद करते रहे। जमकर हंगामा भी किया। लिहाजा आरोपितों को पकड़ जीआरपी थाने लाया गया।

यह भी पढ़ें ओडीएफ प्लस प्लस में बिलासपुर को तीसरा स्थान,बड़ी उपलब्धि

थाने लाने के बाद भी वह बेवजह हंगामा करते रहे। इसलिए दोनों के खिलाफ जीआरपी धारा 151 के तहत अपराध दर्ज किया। जोनल स्टेशन में इस तरह विवाद होना पहली बार नहीं है। आए दिन इस तरह की घटनाएं होती है। इसका सबसे प्रमुख कारण असुरक्षा है। इतने बड़े स्टेशन के किसी भी गेट पर आरपीएफ या जीआरपी की तैनातगी नहीं रहती। जिसके चलते कोई भी यात्री नशे की हालत या चाकू आदि हथियार लेकर अंदर घुस जाता है। कई बार चाकू लहराते हुए भी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। द्वार पर ही नशा कर पहुंचने वाले यात्रियों को की पहचान हो जाएगी तो वह अंदर ही नहीं आ पाएंगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close