बिलासपुर Bilaspur Fraud । खुद को जियो मोबाइल कंपनी का मालिक मुकेश अंबानी बताकर ठग ने नगर सैनिक को लक्की ड्रॉ में 25 लाख रुपये इनाम जीतने का झांसा दिया। इसके बाद अलग-अलग बहाने से रकम वसूलता रहा। बाद में दो करोड़ रुपये देने का झांसा दिया। उसकी बातों में आकर नगर सैनिक ने ठग के खाते में कुल 65 लाख रुपये जमा करा दिए। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। सीपत क्षेत्र के हरदाडीह निवासी जनकराम पटेल(52 वर्ष) नगर सैनिक हैं। बीते 24 जनवरी को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को जियो मोबाइल कंपनी का मालिक मुकेश अंबानी बताते हुए लक्की ड्रॉ में 25 लाख रुपये इनाम जीतने का झांसा दिया।

फोन करने वाले ने इनाम की राशि लेने के लिए 12 हजार रुपये कंपनी के खाते में जमा करने कहा। झांसे में आकर नगर सैनिक ने एक फरवरी को कलेक्टोरेट एसबीआइ शाखा से 12 हजार रुपये विराट सिंह के खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद नगर सैनिक को लगातार फोन कर इनाम का लालच देकर रुपये मांगे गए।

वहीं, इनाम के लिए नगर सैनिक बताए खातों में रकम जमा करता रहा। तीन फरवरी को उनके पास रकम नहीं थी। इसके कारण उन्होंने अपने बेटे ओम प्रकाश को फोन करने वाले के खाते में रुपये जमा करने को कहा। उनके बेटे ने बताए खाते नंबरों पर पांच लाख 75 हजार 575 रुपये जमा किए।

इसके बाद भी नगर सैनिक को इनाम की राशि नहीं मिल पाई। बाद में फोन करने वाले ने दो करोड़ इनाम और अब तक ली गई पूरी रकम को वापस देने का झांसा दिया। अगस्त महीने तक फोन करने वालों ने नगर सैनिक से 65 लाख रुपये जमा करा लिए थे। इस बीच पुलिस का एक साइबर मितान उनके पास पहुंचा। उसने नगर सैनिक को साइबर अपराध के तरीकों के बारे में बताया। तब उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। उनकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020