बिलासपुर। शहर में नए खुल रहे तीन स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में संविदा भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। गुरुवार को पात्र अभ्यर्थियों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू हो गई। संविदा भर्ती में अभ्यर्थियों का वेरिफिकेशन 21 अगस्त तक चलेगा। गुरुवार को अभ्यर्थी सत्यापन प्रक्रिया में शामिल हुए। जिसमें अभी व्याख्याता शिक्षक, सहायक शिक्षक व शिक्षकों की सत्यापन प्रक्रिया की जाएगी। इसके बाद मेरिट सूची जारी कर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

56 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए 2 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे। शहर में तिलकनगर, डॉ. बीआर अंबेडकर और लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले जा रहे हैं। जिले में पहले से 8 अंग्रेजी माध्यम स्कूल संचालित हैं। वहां प्रतिनियुक्ति पर सरकारी शिक्षकों को लिया गया है। अब, पहली बार तीन नए स्कूलों में व्याख्याता, शिक्षक सहित अन्य पदों पर संविदा भर्ती करने का निर्णय लिया गया है।

शेष पदों की इसके बाद होगी प्रक्रिया

अभी चल रहे सत्यापन प्रक्रिया में व्याख्याता, सहायक शिक्षक व शिक्षकों को शामिल किया गया है। उम्मीदवारों को दावा-आपत्ति का ए मौका दिया जाएगा. इसके बाद मेरिट सूच जारी की जाएगी. एक पद के पीछे पांच उम्मीदवारों को मूल प्रमाण-पत्रों की जांच सत्यापन और कौशल परीक्षा के लि बुलाया जाएगा। सरकारी अंग्रेजी स्कूलों में शिक्ष की संविदा भर्ती में सत्यापन व प्रक्रिया चल रही है, यह दो अगस्त तक चलेगी इसके बा चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट सूची निका आगे चयन की प्रक्रिया की जाएगी

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close