Bilaspur Weather News: बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। न्यायधानी में बुधवार सुबह से धूप अच्छी लगने लगी है। घर के छत व आंगन में लोग इसका आनंद उठा रहे हैं। ओस की बूंदे चमक रही है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिनभर मौसम शुष्क रहेगा। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई खास परिवर्तन की संभावना नहीं है।

लालपुर स्थित मौसम वेधशाला के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन जारी है। प्रदेश में सात दिसंबर को मौसम शुष्क बना रहेगा। न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। बिलासपुर में भी यह स्थिति बने रहने का अनुमान है। सुबह कोहरा नजर आ सकता है। फिलहाल एक-दो दिन अभी मौसम ऐसा ही रहेगा। पांच दिनों बाद मंगलवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। दिसंबर में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। इस साल दिसंबर की शुरूआत के साथ मंगलवार को सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो तापमान में अभी मामूली उतार चढ़ाव बना रहेगा।

न्यूनतम तापमान में बहुत अधिक बदलाव की संभावना नहीं है। वहीं अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। पेंड्रारोड में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां रात में पारा 11.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। मुंगेली जिले में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्दी बढ़ने के साथ शहर में गर्म कपड़ों की मांग बढ़ गई है। पुराना बस स्टैंड, तेलीपारा, गोलबाजार, ईदगाह चौक, सिम्स रोड, मंगला, सरकंडा, तिफरा क्षेत्र में बड़ी संख्या में गर्म कपड़ों की दुकानें सज गई है। स्वेटर, मफलर, साल और कंबल की मांग बढ़ी है। ऐसा माना जा रहा है कि ठंड बढ़ने के साथ दुकानों में और भीढ़ बढ़ेगी। स्कूलों में भी बच्चों को गर्म कपड़ों के साथ टोपी पहने कहा जा रहा है। जिससे की बीमार होने से बचा जा सकता। स्वास्थ्य विभाग भी छोटे बच्चों व बुजुर्गों की सेहत को लेकर सतर्क है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close