बिलासपुर।गौरेला भाजपा महिला मोर्चा ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम रेडी टू ईट को ठेकेदार को दिए जाने के विरोध में ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने बताया कि भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार वर्ष 2009-10 में आंगनबाड़ियों में रेडी टू इट पोषण आहार का कार्य ठेकेदारों से लेकर बड़ा निर्णय लेते हुए प्रदेश की महिला स्वसहायता समूह को दिया गया था। प्रदेश में महिलाएं इस कार्य को सुचारू रूप से गुणवत्ता पूर्ण रूप से संपादित कर रही थी। प्रत्येक समूह एक वर्ष में 25 लाख से लेकर 50 लाख तक पोषण आहार प्रदाय का कार्य कर रहा है तथा आर्थिक रूप से सक्षम हो रहा है। इस कार्य में प्रदेश में 20 हजार महिलाएं जुड़ी हुई हैं तथा इनके माध्यम से 20 हजार परिवार का आर्थिक रूप से सक्षम हो रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने महिला समूह से उक्त कार्य छीनकर बीज निगम को दे दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

इसका मुख्य उद्देश्य एक कंपनी विशेष बीज निगम के साथ अनुबंधित निजी संस्था को लाभ देने व महिलाओं को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाना है। कांग्रेस सरकार के इस निर्णय के विरोध मे महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष विभा सिंह नहरेल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रही।

विशेष रूप से भाजपा के जिलाध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, बृजलाल सिंह राठौर, दिलीप यादव, शीतल शुक्ला, राखी सिंह गहलोत, राकेश चतुर्वेदी, श्याम मिलन राठौर, रानू नामदेव, सुनीता राठौर,नीलम गुप्ता,दुर्गी कोल विद्या नामदेव, मनोरमा गुप्ता, तुलसा सोलंकी, शशि नामदेव, लता श्रीवास, सुकाला भानू, मीनाक्षी यादव, मनीष श्रीवास, गोलू राठौर सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व महिलाएं उपस्थित रहीं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local