बिलासपुर। Bilaspur News: भाजपा युवा मोर्चा के बेलतरा शहर मंडल ने पं. दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर शहीद व भूतपूर्व सैनिकों के घर पहुंचकर स्वजनों व सैनिकों का सम्मान किया। इसी तरह युवा मोर्चा ने पोस्टकार्ड अभियान भी चलाया। यह आयोजन सेवा व समर्पण अभियान के तहत आयोजित किया गया। भाजयुमो बेलतरा शहर के मंडल अध्यक्ष ऋषभ चतुर्वेदी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अमृत महोत्सव के साथ ही पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर सेवा व समर्पण अभियान चलाकर विभिन्न् कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में मंडल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में पोस्टकार्ड अभियान चलाया। इसमें पदाधिकारीयों ने जनता के बीच जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लोगांे से संदेश लिखवाए। इस आयोजन के साथ ही क्षेत्र में निवासरत देश की सेवा में शहीद हुए वीर जवानों के स्वजनों व भूतपूर्व सैनिकों के घर जाकर उनका शाल व श्रीफल से सम्मान किया गया। पदाधिकारियों ने बताया कि 20 दिवसीय आयोजन की इस कड़ी में पोस्टकार्ड अभियान, रक्त दान शिविर चलाये जा रहे हैं।

भारतीय जनता युवा मोर्चा बेलतरा शहर के मंडल पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा एकात्मवाद के प्रणेता पं. दीनदयाल की जयंती पर आयोजित सेवा व समर्पण अभियान के तहत वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करने के साथ ही पौधरोपण का भी आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष निखिल केशरवानी, जिला कार्यसमिति सदस्य ओमकार पटेल, यश देवांगन, महामंत्री, अभिषेक साव, आयुष यादव, हिमांश देवांगन, उदित सिंह, मोहित पटेल, सुमित मोहले सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

तखतपुर में चलाया बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ अभियान

भाजपा द्वारा 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। एकात्म मानववाद के प्रणेता पं.दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर तखतपुर क्षेत्र के ग्राम देवरी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय के मार्गदर्शन में कार्यक्रम आयोजित कर युवतियों व किशोरी बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन का वितरण किया गया। इसमें भाजपा के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ समिति की जिला संयोजक सीमा पांडेय महिलाओं व युवतियों के साथ ही किशोरियों को माहवारी दौरान स्वच्छता के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी दी।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local