बिलासपुर। निरतू के अवैध रेतघाट में युवकों ने ट्रैक्टर ड्राइवर पर माइनिंग विभाग में शिकायत का आरोप लगाते हुए मारपीट की। मारपीट के दौरान युवक ड्राइवर को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। ड्राइवर किसी तरह वहां से जान बचाकर भागा। इसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत कोनी थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है । कोनी के तुरकाडीह में रहने वाले राजा माथुर किसान हैं। उन्होंने अपने ट्रैक्टर को निरतू अरपा नदी से रेत निकालने के लिए लगाया है।

शुक्रवार को वे रेत निकलवा रहे थे। इसी बीच घाट में वसूली करने वाले गोलू बिहारी, मनोज बिहारी और मामा बिहारी आए। युवकों ने ड्राइवर पर दूसरे के ट्रैक्टर को माइनिंग विभाग में शिकायत कर पकड़वाने का आरोप लगाकर मारपीट शुरू कर दी । उन्हाेंने ड्राइवर को जान से मारने की धमकी भी दी। इस बीच ड्राइवर किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर भाग निकला। आहत ने किसी तरह कोनी थाना पहुंचकर इसकी शिकायत की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। मामले में गवाहों से पूछताछ की जाएगी।

अवैध घाट में डंडे के दम पर हो रही वसूली

निरतू में अवैध रेत घाट चलाया जा रहा है। यहां पर बाहरी लोगों को रखकर डंडे के दम पर वसूली की जा रही है। इसकी शिकायत करने वाले ग्रामीणों से मारपीट की जाती है। माइनिंग में शिकायत करने वालों की पूरी जानकारी अवैध वसूली करने वालों को मिल जाती है। जिससे लोग यहां शिकायत करने से भी डरते हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local