बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

तेलीपारा स्थित मेडिकल कांप्लेक्स में स्वीकृत नक्शा के विपरीत दुकानों के निर्माण पर निगम ने रोक लगा दी है। दुकानों या फिर कांप्लेक्स का निर्माण करने वाले 17 व्यापारियों को दस्तावेज पेश करने निगम ने नोटिस जारी कर दिया है।

मेडिकल कॉम्पलेक्स में मनमर्जी निर्माण कार्य को लेकर निगम ने अब सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। बीते दिनों निगम आयुक्त को शिकायत मिली थी कि मेडिकल कांप्लेक्स में व्यापारी स्वीकृत नक्शा के विपरीत दुकानों का निर्माण करा रहे हैं। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर ने सीमांकन करने के साथ ही दस्तावेजों की पड़ताल करने के निर्देश दिए थे। आयुक्त के निर्देश पर सीमांकन करने के साथ ही जब दस्तावेजों की पड़ताल की गई तब बड़ा घालमेल सामने आया। अधिकांश दुकानों का निर्माण स्वीकृत नक्शा के विपरीत किया जा रहा है। कांप्लेक्स परिसर में निर्माणाधीन दुकानों को 40 फीट की सड़क छोड़ना जरूरी है। जांच पड़ताल के दौरान सड़क के लिए मात्र 20 फीट जगह छोड़ना पाया गया। इसके अलावा नक्शा में जिन शर्तों का उल्लेख किया गया है उसमें भी गड़बड़ी मिली है। रिपोर्ट के बाद आयुक्त ने स्वीकृत नक्शा के विपरीत और तय मापदंडों से परे जाकर किए जा रहे निर्माण कार्य पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है। आयुक्त के निर्देश पर भवन शाखा ने व्यापारियों को नोटिस जारी कर कार्य पर रोक लगाने व दस्तावेजों के साथ निगम के भवन शाखा में उपस्थिति दर्ज कराने कहा है। दस्तावेजों की एक बार फिर नए सिरे से पड़ताल की । स्वीकृत नक्शा के विपरीत बनाए जा रहे दुकानों पर जुर्माना भी ठोंका जाएगा।

मेयर के निर्देश पर भवन शाखा अधिकारी की छुट्टी

नगर निगम में लंबे अरसे से भवन शाखा अधिकारी के पद पर इंजीनियर गोपाल ठाकुर जमे हुए थे। महापौर रामशरण यादव के निर्देश पर आयुक्त ने गोपाल ठाकुर की भवन शाखा अधिकारी के पद से छुट्टी कर दी है। उनकी जगह इंजीनियर सुरेश शर्मा को भवन शाखा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आयुक्त के निर्देश पर कॉम्पलेक्स परिसर में बन रहे दुकानों का निरीक्षण के साथ ही सीमांकन किया गया है। स्वीकृत नक्शा के विपरीत बन रहे दुकानों के निर्माण पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही 17 लोगों को नोटिस जारी किया गया है। सभी को दस्तावेज पेश करने कहा गया है।

सुरेश शर्मा-इंजीनियर व प्रभारी अधिकारी भवन शाखा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan