बिलासपुर। वार्ड 29 संजय नगर से पार्षद पद के लिए कांग्रेस प्रत्याशी शेख असलम ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इसके पहले कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता कांग्रेस भवन में एकत्रित हुए और रैली के शक्ल में बाजे-गाजे के साथ कलेक्ट्रोरेट पहुंचे। कांग्रेस भवन में शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि शेख असलम को पार्टी ने स्व. शेख गफ्फार के कार्यों और विचारों को आगे बढ़ाने के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। स्व. गफ्फार एक जन नेता थे। वे गरीब, मजदूर, असहाय और पीड़ित लोगों की मदद करने 24 घंटे उपलब्ध रहते थे।

शेख असलम उनके ही कदमाें पर चलकर अपने वार्ड के लोगों की मदद करेंगे। शेख को प्रचंड बहुमत से जीत दिलाना ही गफ्फार को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस दौरान ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि शेख गफ्फार के निधन के बाद शेख असलम वार्ड की समस्याओं को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। वे जुझारू और कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस पार्टी ने उन पर विश्वास जताया है। अपैक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर ने कहा कि स्व. गफ्फार जनता के लिए लड़ने वाले नेता थे। उन्होंने बीडीए अध्यक्ष रहते हुए शहर विकास में महती भूमिका निभाई है।

महापौर रामशरण यादव ने कहा कि शहर कांग्रेस कमेटी शीघ्र ही चुनाव संचालन समिति का गठन करें और बूथवार, गली वार, सड़कवार प्रभार दिया जाए। हम सबकी जिम्मेदारी है कि अधिक से अधिक मतों से प्रत्याशी को जिताएं। सभापति शेख नजीरूद्दीन ने कहा कि सभी कांग्रेस जनों के समुचित प्रयास से रिकार्ड मतों से चुनाव जीतेंगे। नामांकन रैली में जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, पूर्व महापौर राजेश पांडेय, पूर्व शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, राकेश शर्मा, जफर अली, शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय, ब्लाक अध्यक्ष जावेद मेमन के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अधूरे कार्य पूरा करना प्राथमिकता

इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी शेख असलम ने कहा कि मुझे पार्टी ने चुना है। उनके निर्णय पर खरा उतरूंगा। सभी के प्रयास से चुनाव में जीत मिलेगी। जिस तरह शेख गफ्फार ने वार्ड का विकास किया था, उसी तरह लोगों के लिए काम करेंगे। उनके अधूरे काम को पूरा करना मेरी प्राथमिकता है।

राजेश होंगे भाजपा प्रत्याशी, आज भरेंगे नामांकन

उप चुनाव के लिए भाजपा की ओर से राजेश रजक को प्रत्याशी चुना गया है। नगरीय निकाय भाजपा चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल और प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के सहमति से भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने राजेश रजक के नाम की विधिवत घोषणा की है। रामदेव कुमावत ने बताया कि तीन दिसंबर की दोपहर एक बजे रैली के माध्यम से प्रत्याशी राजेश रजक अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local