बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बजट सत्र के बाद प्रदेश मंत्रिमंडल में फेरबदल की गुंजाइश बनेगी। मुख्यमंत्री के इस खुलासे के बाद मंत्री बनने से चूके वरिष्ठ विधायकों की सक्रियता बढ़ने की संभावना भी बनने लगी है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री बघेल अलप प्रवास पर विशेष विमान से बिलासपुर पहुंचे। चकरभाठा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि बजट के बाद मंत्रियों और विधायकों के कामकसज की समीक्षा की जाएगी। समीक्षा रिपोर्ट के आधार पर आगे की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा। उन्होंने फेरबदल की संभावना से भी इन्कार नहीं किया है।

एक सवाल के जवाब में सीएम बघेल ने गुजरात माडल को पूरी तरह फेल बताया है। देशभर में छत्तीसगढ़ के माडल की धूम मची हुई है। इस बात की चर्चा भी हो रही है। सीएम ने कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना के तहत हम भूमिहीनों व गरिबों को प्रतिवर्ष छह हजार रुपये देने जा रहे हैं। योजना की प्रदेश में जल्द शुरुआत होगी। इससे भूमिहीनों व गरीबों की आर्थिक दशा सुधरेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो जगह चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहा हूं। पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश के चीफ आब्जर्वर बनाया है। सीएम बघेल ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कई चुनावी सभाओं में नजर आ चुके हैं। सीएम ने बताया कि छत्तीसगढ़ माडल को उत्तर प्रदेश में रोल माडल के रूप में अपनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार किसानों की बेहतरी के लिए जो काम कर रही, इससे किसान खुश हैं।

चीफ जस्टिस बंगला पहुंचे भूपेश

सीएम भूपेश बघेल निजी प्रवास पर विशेष विमान से बिलासपुर पहुंचे। चकरभाठा एयरपोर्ट से वे सीधे चीफ जस्टिस एके गोस्वामी के बंगले पहुंचे। औपचारिक मुलाकात के बाद सीएम ने चीफ जस्टिस को बेटे के विवाह का निमंत्रण दिया और आने का आग्रह किया। यहां से वे आगरा के लिए उड़ गए।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local