बिलासपुर। Bilaspur Railway News: जोनल स्टेशन में रेलवे ने दूसरे दिन रविवार को भी बिना मास्क पहने यात्रियों की जांच कर रही है। इस अभियान में अब तक 20 से अधिक यात्रियों पर जुर्माना किया जा चुका है। जुर्माने की राशि 500 रुपये तय है। इस दौरान बेटिकट यात्रियों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए दो गज दूरी के साथ मास्क पहनना जरुरी है। आम लोगों को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इसका पालन करने अलग- अलग माध्यम से अपील की जा रही है। इसके बाद भी कई लोग इसका पालन करने से परहेज करते हैं। रेलवे स्टेशन में भी ऐसे यात्री बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। बिना मास्क पहने स्टेशन और ट्रेनों में नजर आ रहे हैं। इसे देखते हुए ही रेलवे कमर्शियल विभाग की टीम ने दो दिन का विशेष जांच अभियान चलाने का निर्णय लिया है। सुबह नौ बजे से अभियान शुरू हुआ है। चूंकि जोनल स्टेशन है।

इसलिए जांच के लिए चार से पांच ग्रुप बनाए गए हैं। सभी अलग- अलग प्लेटफार्म पर पहुंचकर ऐसे यात्रियों को तलाशते रहे, जो बिना मास्क के सफर करने आए थे। जांच के दौरान कई ऐसे भी यात्री मिले, जिन्होंने गमछा या रूमाल बांधे हुए थे। ऐसे यात्रियों को समझाइश दी गई है। इसके अलावा उन पर जुर्माना भी किया गया है। इस अभियान के दौरान दोपहर एक बजे तक 20 से अधिक यात्रियों पर जुर्माना की कार्रवाई की जा चुकी है। जांच के दौरान बिना टिकट के यात्री भी पकड़ में आए। उन पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। यह जांच शाम तक जारी रहेगा।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local