बिलासपुर। बिलासपुर के नगर निगम में शामिल सिरगिट्टी के तीन सौ पेंशनधारियों को पेंशन की राशि नहीं मिली है। वे जोन कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। पेंशन नहीं मिलने के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। ज्यादातर लोग पेंशन के पैसे से ही अपने भरण-पोषण करते आ रहे हैं। दूसरी ओर नगर निगम के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिससे बुजुर्गों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। कुछ दिन और इंतजार करने के बाद धरना देने की बात कही जा रही है।

सिरगिट्टी के पूर्व पार्षद व सभापति गिरधारी सिंह ने बताया कि जब से सिरगिट्टी नगर निगम में शामिल हुआ है। तब से यहां विकास कार्य समेत लोगों को मिलने वाली पेंशन की राशि में कई प्रकार के दिक्कतें आ रही हैं। शुरुआती दौर में कहा जा रहा था कि निगम बनने के बाद यहां विकास कार्य तेजी से होगा। अधिकारी व राजनीतिक पार्टी के नेताओं का दावा फेल नजर आ रहा है। नगर पंचायत के समय में सिरगिट्टी की बेहतर स्थिति थी। पेंशनाधारियों को बार-बार अधिकारियों के चक्कर लगाना पड़ रहा है। बुजुर्गों के समस्याओं का निराकरण करने के लिए कोई अधिकारी जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं।

निगम से कोई फायदा नहीं मिल रहा है

सिरगिट्टी के वार्ड नंबर 12 के लोगों का कहना है कि नगर निगम में शामिल होने के बावजूद कोई विशेष फायदा नहीं मिल रहा है। यहां के लोग नगर पंचायत के समय में ज्यादा खुश थे। किसी प्रकार के समस्या नहीं आ रही थी। जब से निगम में शामिल होने के बाद कोई सुनने वाला नहीं है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local