बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

उत्तर भारतीयों का महापर्व छठ पूजा के दिन मिले एक दिवसीय राजकीय अवकाश पर पाटलिपुत्र संस्कृति विकास मंच की ओर से खुशी जाहिर की गई है।

मंच के संस्थापक व वर्तमान अध्यक्ष एसपी सिंह ने बताया कि शहर में अरपा तट पर बने स्थायी छठ घाट में सामूहिक छठ पूजा का आयोजन विगत 18 वर्षों से छठ पूजा समिति की ओर से किया जाता रहा है। वैसे तो छठ पूजा राज्य के सभी जिलों में की जाती है लेकिन बिलासपुर में अरपा तट पर भारत का सबसे लंबा स्थाई छठ घाट होने के नाते बिलासपुर का छठ महापर्व देश में अपना स्थान बना चुका है। इसी को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छठ पूजा के अवसर पर एक दिन का राजकीय अवकाश घोषित किया है। इससे हम सभी उत्तर भारतीय उल्लासित हैं। खुशियों को बांटने के लिए छठ घाट में रविवार को आवश्यक बैठक कर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। अंत में मुख्यमंत्री की माताजी के निधन पर उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर बैठक का समापन किया गया।

बैठक में प्रवीण झा, अभय नारायण राय, एसके सिंह, अशोक झा, एके कंठ, राम प्रताप सिंह, डॉ.धर्मेंद्र कुमार दास, जेपी सिंह, रोशन सिंह, रविंद्र कुशवाहा, पीएन सिंह, पीके सिंह, एसएन उपाध्याय, संजय सिंह राजपूत, अजीत पंडित, राजीव गिरी, ललितेश सिंह, रंजन सिंह, मिथिलेश ठाकुर, विजय दुबे, वीरेंद्र तिवारी, डीएन पांडे समेत बड़ी संध्या में पूजा समिति के पदाधिकारी व सदस्यों की उपस्थिति रही।

Posted By: Nai Dunia News Network