बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ बंगाली समाज ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई। इस दौरान समाज के समस्त पदाधिकारियों ने भारत देश के प्रगति पर दिए गए उनके योगदान को याद कर उन्हें नमन किया।

बंगाली समाज ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर बोस की छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उनको याद किया गया। समाज के प्रदेश महासचिव पल्लव घर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जीवनी पर प्रकाश डाला और कहां देश को स्वाधीन कराने में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के महत्वपूर्ण भूमिका रही भारतवर्ष के सभी लोग आज भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद करते हैं। देश के लिए उन्होंने जो कुर्बानी दी है।

भारतवर्ष के लोगों से पूरे जीवन भर नहीं भूल सकते। उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की देश प्रेम की जज्बा देश के हर इंसान के अंदर होना चाहिए देश प्रेम रहना बहुत जरूरी है। एके गांगुली ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जीवनी पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पल्लव धर पार्थो चक्रवर्ती एके गांगुली सीपी शर्मा एके शर्मा, एके दत्ता, पीवी राव , कल्पना डे इशिता धर, नारायण डे सहित समाज के सजातीय बंधु गण उपस्थित थे।

नेताजी के मार्ग पर चले

जयंती के दौरान समाज के पदाधिकारियों ने बच्चों और युवाओं को नेताजी के बताए मार्ग पर चलने का आग्रह किया है। नेताजी के विचारों को आत्सात करने से समाज और देश का विकास होगा। भारत देश की आजादी में नेताजी का मुख्य भूमिका रही। वे देश के टॉप लीडर थे। आजादी के लिए अपने पूरे जीवन को न्यौछावर कर दिए।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local