बिलासपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मध्यप्रदेश के ऊपर बने चक्रवाती घेरे का असर बिलासपुर शहर समेत संभागभर के मौसम पर पड़ा है। इसी के चलते रविवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे। वहीं शाम चार बजे रिमझिम बारिश शुरू हो गई और कुछ ही देर में तेज हो गई। देर रात तक अच्छी बारिश होती रही। इससे दिन में तो तापमान सामान्य से कम रहा, लेकिन रात में यह सामान्य से दो डिग्री अधिक दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश से मानसून की वापसी तो हो गई है पर चक्रवाती घेरे के बने सिस्टम से यहां का मौसम प्रभावित हो गया है। इसका असर शहर में भी देखने को मिल रहा है। तापमान पर भी इसने असर डाला है। शहर में ठंड ने दस्तक दे दी थी, जिससे सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है। रात में भी इसी तरह की स्थिति बन रही थी।

वहीं आसमान में छाए घने बादल से दिन का अधिकतम पारा तो कम हुआ है, लेकिन रात का न्यूनतम पारा बढ़ गया है। यह 23.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। वहीं शाम चार बजे के बाद रिमझिम बारिश शुरू हो गई, यह कुछ ही देर में तेज हो गई और शाम सात बजे के बाद भी पानी बरसता रहा।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले एक से दो दिनों तक इसी तरह की स्थिति बनी रह सकती है। इधर, कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि इस बेमौसम बारिश से जल्दी पकने वाली धान की फसल को नुकसान हुआ है। कई जगहों पर खेतों में फसल गिर गई है, जिससे खासे नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network