बिलासपुर। रेलवे क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 70 के पार्षद व एमआइसी सदस्य अजय यादव नगर निगम के सौजन्य से न्यू लोको कालोनी कजरा चौक के पास रेलवे के टाइप टू क्वार्टर्स खेल मैदान में छोटे बच्चों को खेलने एवं मनोरंजन के लिए झूला सहित विभिन्न् खेलकूद सामान लगाने के लिए भूमि पूजन किया।। इससे अब इस क्षेत्र के छोटे बच्चों को एक सुसज्जित खेल मैदान व विभिन्न् प्रकार के झूलों की सुविधा मिल सकेगी।

नगर निगम के तहत से उद्यान विकास व बच्चों के सही शारीरिक विकास के लिए वार्ड स्तर पर खाली पड़े मैदानों में झूला और ऐसे खेलने के सामान लगाए जा रहे है जिसके माध्यम से बच्चों का शरीर मजबूत बनेगा। इसी कड़ी में पार्षद अजय यादव, कांग्रेस के मंडल समन्वय बी कृष्ण कुमार, श्रीनिवास राव, नरेश कुर्रे एवं टाइप टू कालोनी के शुभम आदि के सहयोग से बच्चों के पार्क की परिकल्पना पूरी हुई है।

इसका भूमिपूजन सोमवार को किया गया गया। इस दौरान पार्षद अजय यादव ने कहा कि रेलवे क्षेत्रवासियों ने मुझ पर भरोसा जताया है। उस पर खरा उतरने की कोशिश कर रही है। इसी के तहत नगर निगम से मांग कर बच्चों का पार्क बनवाने में सफलता मिली है। आने वाले दिनों में मेरी प्राथमिकता होगी कि रेलवे के हर कालोनी के पास में बच्चों के लिए झूला व खेल का सामान हो, महिलाओं के लिए ओपन जिम का सामान के साथ ही अन्य जो भी कार्य हो सके उसे पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर क्षेत्रवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

पेंशन कार्ड का जल्द होगा वितरण

महापौर रामशरण यादव ने बताया कि वार्ड स्तर पर पात्र हितग्राहियों के पेंशन कार्ड बन गया है। ऐसे में अब वार्ड स्तर पर आने वाले दिनों में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले लगभग 10 वार्डों के हितग्राहियों को पेंशन कार्ड का वितरण कर दिया गया है। जिससे वे लाभांवित हो रहे है। आने वाले दिनों में सभी हितग्राहियों को पेंशन कार्ड मिल जाएगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close