बिलासपुर। बिलासपुर में मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। देर शाम को आसमान में बदली छाने के बाद रात 10 बजे के लगभग कुछ देर के लिए बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग का अनुमान प्रदेश के सरगुजा बिलासपुर संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है। इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है।

इसलिए इसके कारण प्रदेश में 22 से 23 जनवरी के बीच न्यूनतम तापमान में दो-तीन डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होगी। अधिकतम तापमान में 22 जनवरी तक एक-दो डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है। 22 जनवरी को प्रदेश के उत्तरी भाग में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ प्रदेश में वर्षा का दौर प्रारंभ होने के कारण अधिकतम तापमान में सार्थक गिरावट हो सकती है। 22 जनवरी की रात्रि में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। साथ ही गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

23 जनवरी को प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर सम्भाग के जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा कुछ स्थानों पर होने की बात कही जा रही है। दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग और बस्तर संभाग के उत्तर भाग में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड़ सकती हैं। 24 जनवरी को प्रदेश के सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में हल्की वर्षा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local