बिलासपुर। Bilaspur Weather Update: न्यायधानी में सोमवार सुबह से ठंडी हवाएं चल रही है। जिसके कारण वातावरण में नमी महसूस हो रही है। मौसम का मिजाज एकदम सुहावना है। सुबह जल्दी उठने वालों ने इस मौसम का जबरदस्त लुत्फ उठाया। हालांकी अभी भी हवाएं चल रही है। माना जा रहा है कि गुलाब चक्रवात के कारण यह स्थिति बनी है। बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है।

लालपुर स्थित मौसम वेधशााला के विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक 27 सितंबर को गुलाब चक्रवात कमजोर होकर अवदाब के रूप में बस्तर जिले में प्रवेश सोमवार की सुबह होने की संभावना है और यह रात तक बीजापुर जिले को पार करने की संभावना बन रही है। इससे कारण 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की तेज हवा चल सकती है। भारी से अति भारी के साथ चरम भारी बारिश वाले जिलों में मुख्यत: सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और बस्तर रहने की संभावना है। भारी से अति भारी वर्षा कोंडागांव, कांकेर, बालोद, धमतरी और गरियाबंद रहने की संभावना है। साथ ही मध्यम से भारी वर्षा दुर्ग और रायपुर संभाग के अन्य जिलों में भी हो सकती है।

फिलहाल बिलासपुर प्रदेश में सबसे गर्म है। रविवार को अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। गुलाब चक्रवात को लेकर लोग मौसम विभाग और समाचारों पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं जिला प्रशासन और नगर निगम भी अलर्ट पर है। मौसम में अचानक परिवर्तन होने से लोगों को गर्मी व उमस से भी निजात मिली है। जिसके कारण सभी राहत महसूस कर रहे हैं। सुबह आसमान था हालांकी अब धीरे-धीरे आसमान में बादल छाने लगे हैं।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local