बिलासपुर । मुंगेली कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह ने जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी में राजस्व अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक ली। बैठक में अविवादित बंटवारा, नामांतरण और सीमांकन, पटवारी प्रतिवेदन, खाता , डायवर्सन, किसान-किताब, आधार पंजीयन, बी-वन का पाठन सहित अन्य लंबित राजस्व प्रकरणों के बारे में जानकारी प्राप्त की और लंबित राजस्व प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने के निर्देश दिए।

इसी तरह विवादित नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, ई-कोर्ट के लंबित प्रकरण पंजीयन, अभिलेखों का संधारण आदि की समीक्षा की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए जारी जाति प्रमाण पत्र की प्रगति की भी जानकारी प्राप्त की और इन वर्गों के विद्यार्थियों को निर्धारित अवधि में जाति प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। पुलिस और राजस्व विभाग द्वारा सप्ताह में दो दिन आयोजित किए जा रहे जनचाौपाल के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उन्होंने आयोजित जनचाौपाल का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएस राजपूत, संयुक्त कलेक्टर नवीन भगत, नम्रता आनंद डोंगरे, सभी विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व उपस्थित थे।

विद्यार्थियों के लिए समर कैम्प का आयोजन 25 मई से

कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह के निर्देश् पर जिले के समस्त शासकीय और अशासकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए जिला मुख्यालय स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश् स्कूल दाऊपारा में 25 मई से 12 जून तक समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। समर कैंप में विद्यार्थियों को स्पोकन इंग्लिश, ड्राइंग-पेंटिंग, ताइक्वांडों, पाककला, फनी क्राफ्ट मेकिंग, क्ले पाटरी मेकिंग, वेस्टर्न डांस, योगा एवं बैडमिंटन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण प्रतिदिन प्रात: सात बजे से नौ बजे तक एवं पांच बजे से सात बजे तक दी जाएगी। इसके लिए इच्छुक विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन के लिए एपीसी समग्र शिक्षा मोहित तिवारी एपीसी समग्र शिक्षा अशोक कश्यप और पूनम प्रसाद शर्मा से कार्यालयीन समय साढे दस बजे से पांच बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close