बिलासपुर । एक भारत श्रेष्ठ भारत के अंतर्गत भारत की सांस्कृतिक विरासत से युवा वर्ग को परिचित कराने राष्ट्रीय इंटीग्रेशन यूथ कैंप में शासकीय महाविद्यालय कोतरी के छाए चयनित किए गए।

इसमें विद्यार्थी गोविंदराम साहू एवं लेखराम साहू का चयन हुआ है। पांच दिवसीय कैंप में राष्ट्रीय लेवल में चयनित छात्र अरुणाचल प्रदेश के लिए प्रस्थान किए हैं। छात्रों की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. डीएस मिश्रा ने छात्रों को प्रोत्साहित करते कहा कि वे कैंप के उद्देश्य को पूरा करते हुए राष्ट्रीय एकता के क्षेत्र में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय कैंप में चयनित दोनों छात्र गोविंद साहू तथा लेखराम साहू शासकीय महाविद्यालय कोतरी के राष्ट्रीय सेवा योजना के कर्मठ स्वयंसेवक हैं । इन्होंने महाविद्यालय तथा गोद ग्राम मसना में स्वच्छता व जागरूकता के संदर्भ में उल्लेखनीय कार्य किए हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी कृष्ण कुमार जायसवाल के मार्गदर्शन में प्राप्त छात्रों की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के अधिकारी कर्मचारी सहित ग्राम वासियों ने छात्रों तथा एनएसएस प्रभारी के कार्यों को सराहा ।

चौपाल में तहसीलदार ने सुनी समस्याएं, कहा होगें निराकरण

दगौरी। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आमजन की समस्या निराकरण के लिए जन चौपाल में समस्याएं सुनी जा रही है। दगौरी के दुर्गा पांडाल बाजार चौक में तहसीलदार केके जायसवाल ने उनकी समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने इस दौरान एक स्वर में भीषण पेयजल तथा निस्तारी समस्या की बात रखी। सभी ने शिवनाथ नदी से बाबा तालाब में पानी लाने की बात रखी।साथ ही नगर पंचायत बिल्हा में पाइप लाइन के माध्यम से जा रहे पानी के छोटा वाल्व तालाब में छोड़ने की मांग रखी।साथ ही नोवा आयरन एंड स्टील लिमिटेड द्वारा सीएसआर के तहत ग्राम में बिजली,पानी,शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा दिलाने की मांग की। साथ ही खरीफ फसल बीमा की राशि ग्रामीणों को नहीं मिलने की शिकायत कर जिम्मेदार के ऊपर कार्रवाई करने भी मांग रखी। इस पर तहसीलदार पटवारी अजय साहू, दशरथ , गंगा निर्मलकर,घनश्याम कौशिक,बजरहा राम केवट,राधेश्याम अन्य उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close