बिलासपुर । कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी कार्य विस्तार अभियान की समीक्षा करने रविवार को जिला भाजपा अध्यक्ष रामदेव कुमावत सीपत पहुंचे। उन्होंने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार गरीबों से सिर से छत छीन रही है। उन्होंने केंद्र की आवास योजना की जानकारी दी।

स्थानीय विश्रामगृह में भाजपा मंडल के पदाधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश में भूपेश सरकार के इन साढ़े तीन सालों का कार्यकाल भ्रष्टाचार खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गई है। केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीबांे के आवास के लिए जो राशि राज्य को दी थी उस राशि से कांग्रेस की भूपेश सरकार गोबर खरीद रही है। प्रदेश सरकार गरीबांे के सिर से छत छीनने का काम कर रही है। इस सरकार के राज में आपराधिक घटनाएं चरम पर है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोग जन्मदिन का केक प्लास्टिक की चाकू से नहीं बीच सड़को पर तलवारों से काट रहे है। उन्होंने मंडल के जिम्मेदार पदाधिकारियों से कहा समीक्षा पत्रक विस्तार पत्रक साइबर सहित अन्य जानकारी 25 मई तक जिला कार्यालय में जमा कराएं। कार्यकर्ता सभी शक्ति केंद्रों एवं सभी बूथों में ग्रामीणों के साथ बैठकर चर्चा करते हुए केंद्र सरकार की किसान हितैषी जनहितैषी योजनाओं को ग्रामीणों के समक्ष साझा करें। इस अवसर पर दिलेंद्र कौशिल,राज्यवर्धन कौशिक, अभिलेश यादव ,रामनाथ तिवारी मनहरण लाल यादव, बलराम पाटनवार, मदनलाल पाटनवार, बांकेबिहारी गुप्ता ,यदुराम साहू, हरिकेश गुप्ता, नागेश्वरी साहू अन्य शामिल रहे।

कवियों ने बरसाए रसधार

रतनपुर। बालकृष्ण सेवा आश्रम मदनपुर में कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें संस्कार भारती के कवियों ने कविताएं सुनाई।इसमें कवि काशीराम साहू, जनकराम साहू, डा. राजेंद्र कुमार वर्मा, ब्रजेश श्रीवास्तव ,दिनेश पांडेय, शुकदेव कश्यप ,प्रमोद कश्पय व रविंद्र सोनी ने रचनाओं से श्रोताओं को रसविभोर कर दिया। कवि सम्मेलन की शुरुआत पंचमुखी हनुमान मंदिर में पूजन अर्चन से हुई। इसके बाद आश्रम के संरक्षक इंजीनियर रमेश साहू अध्यक्ष देवीप्रसाद साहू राजकुमार साहू, ईश्वर साहू ,जागेश्वर साहू ने उपस्थित कवियों को सम्मानित किया।कवि सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाएं साथ ही ग्रामीण उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close