बिलासपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या खाद व बीज की है। जिसके कारण किसानों में भारी आक्रोश है और किसान प्रदर्शन करने को विवश है। किसानों के कथित हितैषी बनने वाली कांग्रेस सरकार का पता नही नहीं है। किसानों के साथ जिस तरह की संकट है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दिशा में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं और केवल भ्रामक बातें कर केवल मात्र सबका ध्यान भटका रहे है।

उन्होंने कहा कि बोनी का समय के बाद अब रोपाई का समय आ गया है लेकिन किसानों को अभी तक खाद व बीज की उपब्लधता नहीं हो पा रही है। किसान बाजार से उंचे दाम पर बीज व खाद खरीदने को विवश है। इससे पहले जब भाजपा की 15 वर्षों तक सरकार थी तब कभी भी खाद व बीज की समस्या नहीं हुई। लेकिन प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आयी है तब से खाद व बीज की समस्या आम है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश की सरकार केवल केन्द्र सरकार पर आरोप लगाने के अलावा कोई काम नहीं करती है। प्रदेश में खाद व बीज की कालाबाजारी को लेकर संगठित गिरोह काम कर रहा है जिसे कांग्रेस की सरकार का मौन समर्थन है। उन पर कार्यवाही भी नहीं की जा रही है जिनके कारण कालाबाजारी करने वालों का मनोबल मजबूत है। उन्होंने कहा है कि कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्यवाही हो। इस दिशा में प्रदेश की सरकार को तत्काल कदम उठाना चाहिए।

तेलंगाना संपर्क अभियान व राष्ट्रीय कार्यसमिति में होंगे शामिल

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भाजपा तेलंगाना राज्य इकाई द्वारा आयोजित तेलंगाना संपर्क अभियान में 30 जून व एक जुलाई को आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 29 जून को तेलंगाना के लिए रवाना होंगे व कोठागुड़ेम विधानसभा क्षेत्र में आयोजित तेलंगाना संपर्क अभियान में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय कार्यक्रम के अलावा भाजपा संगठन को और मजबूत करने की दिशा में चर्चा करेंगे।

इस दो दिवसीय प्रवास के उपरांत दो जुलाई से तीन जुलाई तक आयोजित हैदराबाद के भाग्यनगर में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे। नेता प्रतिपक्ष कौशिक भगवान बालाजी के दर्शन उपरांत रायपुर के लिए रवाना होंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close