बिलासपुर। Bilaspur News: अंबिकापुर के राजपुर में ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा ''आओ गांव चलें अभियान'' के तहत ग्राम लाउ में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य सरकार की जनकल्याण की योजनाओं को लेकर चर्चा की गई।

ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार गांव, गरीब को ही ध्यान में रखकर काम कर रही है। सरकार रोजगार मूलक कार्यों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि सिंचाई व पानी के वृद्धि पर जोर देने की कोशिश में अपने पूरे संसाधन झोंक रही है। नरवा, गरवा, गुरुआ व बारी की योजना आने वाले दिनों में अपना प्रभाव दिखाएगी। दो रुपए प्रति किलो की दर से गोबर खरीदी जा रही है 25 सौ रुपए क्विंटल धान सरकार खरीद रही है।

सरकार का ध्यान गांव के सबसे कमजोर व्यक्ति को दुनिया की दौड़ में लाकर खड़ा करना ही हमारे कांग्रेस के सरकार का लक्ष्य है, सब को भोजन मकान और पेयजल सहजता से उपलब्ध हो इसके लिए व्यापक योजनाएं बनी है और उस पर काम हो रहा है। लघु वनोपज संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश सोनी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों की योजनाओं से बेहतर योजना महेंद्र कर्मा की स्मृति में लेकर वर्तमान सरकार आई है तेंदूपत्ता संग्रहण वह लघु वनोपज संग्रहण से लाभ लेने के लिए वनोपज संग्रहण केंद्रों पर वनोपज का विक्रय करें और भविष्य में मिलने वाले सभी लाभ भी प्राप्त करें।

युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष नीरज तिवारी ने कहा हमारी सरकार बहुत बेहतर काम कर रही है। बेरोजगारों के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। प्राकृतिक संसाधनों का उपयोगी स्थानीय लोग करें और स्थानीय लोगों को वन भूमि के पट्टे भी सरकार वितरित कर रही है। सरपंच बबन राम ने आभार व्यक्त किया। उन्होंने ग्राम पंचायत के मांगों और समस्याओं पर भी ध्यान आकृष्ट कराते हुए उनके निराकरण के लिए पहल करने आग्रह किया। इस अवसर पर रवि सोनी, अखिल श्रीवास्तव, रुपेश यादव, अजय सिंह, छोटू मिंज, रोपन राम, धीरन यादव, आनंद तथा ग्रामीण मौजूद थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags